May 20, 2024
  • होम
  • Delhi Crimes: DU कैंपस में छात्र का क़त्ल, एक ही दिन में तीन हत्याओं से दहली दिल्ली

Delhi Crimes: DU कैंपस में छात्र का क़त्ल, एक ही दिन में तीन हत्याओं से दहली दिल्ली

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : June 19, 2023, 6:25 am IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में तीन हत्या की वारदात सामने आई है. दिल्ली के आरके पुरम इलाके से सबसे पहली घटना शनिवार देर रात सामने आई थी जहां दो बहनों पर फायरिंग की गई. रविवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस से भी इसी तरह की घटना सामने आई थी जहां आर्यभट्ट कॉलेज में छात्र आपस में भिड़ गए थे. इस झड़प के बीच एक छात्र पर कुछ युवकों ने चाकुओं से हमला कर दिया जिसमें छात्र की मौत हो गई है.

 

डबल मर्डर से दहशत

धौलाकुआं क्षेत्र की इस घटना से एक बार फिर दिल्ली दहल उठी जहां ये दोनों वारदात महज 24 घंटों के अंतराल पर सामने आई हैं. बीते शनिवार को साउथ वेस्ट दिल्ली के आरके पुरम इलाके में दो गुटों के बीच विवाद छिड़ गया था. इस दौरान विवाद फायरिंग तक आ पहुंचा जिसका एक वीडियो भी सामने आया है. इस घटना में दबंगों ने दो बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

फायरिंग होने के बाद घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई जहां दोनों महिलाओं को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया. हालांकि दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई. दोनों महिलाओं की पहचान पिंकी और ज्योति हुई है जो बहनें हैं. शुरूआती जांच में पुलिस ने बताया कि लेन-देन के मामले में दोनों बहनों और दबंगों के बीच झगड़ा हो गया था. हमलावर मुख्य रूप से पीड़िता के भाई को शिकार बनाने आए थे लेकिन विवाद के दौरान गोली दोनों बहनों को लग गई. डबल मर्डर केस को लेकर पुलिस जांच कर रही है.

डीयू कैंपस में खूनी झड़प

इस घटना के महज 24 घंटों बाद ही रविवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस में भी खूनी झड़प देखने को मिली. जहां एक लड़की को लेकर साउथ कैंपस के आर्यभट्ट कॉलेज में कुछ छात्रों के बीच विवाद हो गया. इस दौरान विवाद चाकूबाजी में तब्दील हो गया जिसमें एक छात्र को निशाना बनाया गया. हमले में छात्र की मौत हो गई. बताया जा रहा है ये सभी छात्र संडे को क्लास करने के लिए आर्यभट्ट कॉलेज आए थे जिसके बाद ये झगड़ा हुआ.

हत्या का कारण निखिल की गर्लफ्रेंड को माना जा रहा है जिसके साथ एक सप्ताह पहले एक छात्र ने बद्सलूकी की थी. इस घटना के बाद छात्रों के बीच कहासुनी हो गई और दोपहर करीब 12:30 बजे आरोपी छात्र ने 3 साथियों के साथ मिलकर निखिल पर चाक़ू से हमला कर दिया. निखिल की उम्र मात्र 19 साल बताई जा रही है जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन