March 4, 2024
  • होम
  • हत्या के बाद जलाए गए थे शव, नासिर-जुनैद हत्यकांड में 8 से ज्यादा आरोपी

हत्या के बाद जलाए गए थे शव, नासिर-जुनैद हत्यकांड में 8 से ज्यादा आरोपी

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : April 14, 2023, 9:51 pm IST

जयपुर: राजस्थान के भरतपुर इलाके का गोतस्करी का मामला खूब सुर्ख़ियों में रहा था। इसी मामले में 2 युवकों के साथ मारपीट की गई थी। यही नहीं, इस घटना के एक दिन बाद दोनों युवकों के शव एक गाड़ी में जले हुए बरामद हुए थे। इस कड़ी में अब खबर है कि हरियाणा के पुलिसकर्मियों से पूछताछ होगी। राजस्थान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस दौरान पड़ोसी राज्य के अधिकारियों के मामले में ”बड़ी गलती” हुई।

 

इस मामले को लेकर भरतपुर जिला पुलिस के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (Inspector General of Police) गौरव श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू में कई अहम खुलासे किए। उन्होंने बताया कि कैसे दोनों भाइयों का अपहरण कर लिया गया और फिर उनकी हत्या कर दी गई और फिर उनके शवों को कार में जला दिया गया।

 

➨ क्या प्रशासन की है लापरवाही?

बता दें कि IG गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि उन्होंने पूछताछ के लिए हरियाणा पुलिस के कुछ अधिकारियों को बुलाया है। इस मामले में उनकी ओर से काफी प्रशासनिक लापरवाही हुई है। दरअसल, 15 फरवरी को भरतपुर के घाटमिका गांव के रहने वाले नसीर (25) और जुनैद (35) को कुछ गोरक्षकों ने अगवा कर लिया था। इसके बाद दोनों पर हमला किया गया था और घटना के एक दिन बाद उनके शव एक गाड़ी में जले हुए बरामद हुए थे।

 

➨ पुलिस ने नहीं किया मामला दर्ज

IG गौरव श्रीवास्तव ने इस दौरान बताया कि गोरक्षक पहले से ही हरियाणा पुलिस के अधिकारियों के संपर्क में थे और पहले वे जुनैद और नासिर को पुलिस के पास ले गए थे। इसके बाद उनका उससे झगड़ा हुआ। हालांकि, पीड़ितों को चिकित्सा मेडिकल करवाने और मामला दर्ज करने के बजाय, पुलिस अधिकारियों ने गोरक्षकों को उन्हें किसी अन्य स्थान पर ले जाने के लिए कहा।

 

➨2 आरोपी हुए गिरफ्तार

श्रीवास्तव ने कहा कि जुनैद को गौ रक्षकों ने पीट-पीटकर मार डाला था, जबकि नासिर को हरियाणा के भिवानी ले जाया गया। भिवानी ले जाते समय भी नासिर जिंदा था. भिवानी पहुंचकर गौ रक्षकों ने नासिर को भी मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद दोनों के शवों को कार में रखा और पेट्रोल डालकर आग लगा दी। वहीं खबर है कि जुनैद और नासिर की हत्या के मामले में राजस्थान पुलिस ने मोनू राणा और गोगी को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में कुल 8 आरोपियों के गिरफ्तार होने की आशंका जताई जा रही है।

 

 

 

यह भी पढ़ें

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

 

Tags