Covid-19 Update: पिछले 24 घंटे में कोरोना से 12 की गई जान, 761 नए मामले; कर्नाटक में सबसे बुरा हाल

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, देश में 24 घंटे में कोरोना के 761 मरीज मिले हैं और 12 लोगों की मौत हुई है। इस समय देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4334 हो गई है। सबसे खतरनाक हालात कर्नाटक में है। यहां गुरुवार को कोरोना के 298 केस मिले हैं। पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना से 4 लोगों की मौत भी हुई है। सबसे चिंता की बात यह है कि राज्य में कोरोना की सकारात्मकता दर भी गुरुवार को 3.46 प्रतिशत से बढ़कर 3.82 प्रतिशत हो गई है।

कर्नाटक का सबसे बुरा हाल

स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन में बताया गया है कि 298 नए मामलों में से 172 अकेले बेंगलुरु से थे। अब यहां कोरोना के कुल 704 एक्टिव केस हैं। कर्नाटक के हसन जिले में 19, मैसूरु में 18 तथा दक्षिण कन्नड़ में 11 केस मिले हैं। वहीं, चामराजनगर से 8 केस सामने आए हैं, जबकि बल्लारी और कोप्पाला में 6-3 नए मामले आए हैं। तुमकुरु, विजयनगर तथा चिक्कमगलुरु में 5-5 एक्टिव केस मिले हैं।

नए वेरिएंट के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में

कर्नाटक के बाद महाराष्ट्र में भी कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। यहां गुरुवार को कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के 78 मामले सामने आए हैं। अब तक यहां 110 मरीज मिल चुके हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 171 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

केंद्र सरकार अलर्ट

कोविड मामलों के आंकड़ों में बढ़ोतरी के चलते और जेएन.1 सब वेर‍िएंट का पता चलने के बाद से ही केंद्र सरकार ने राज्‍यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों से निरंतर निगरानी बनाए रखने के न‍िर्देश द‍िए हैं। साथ ही कोरोना के प्रसार को देखते हुए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की तरफ से समय-समय पर नई गाइडलाइन भी जारी की जा रही हैं।

Latest news