पार्टी आदेश दे तो सिंधिया के खिलाफ लडूंगा चुनाव – दिग्विजय सिंह

भोपाल। मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजिय सिंह ने बड़ा ऐलान करते हुए अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में गुना से लड़ने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी आदेश देगी तो मैं गुना लोकसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हूं।

क्या बोले दिग्विजय सिंह ?

बता दे, गुना को ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजनीतिक गढ़ माना जाता है। इस बीच जब पत्रकारों ने दिग्विजय से इस बार उनके लोकसभा के चुनावों में लड़ने की योजना को लेकर प्रश्न किया। तो उनका कहना था कि, फिलहाल मैं अभी राज्यसभा का सदस्य हूं। अभी लोकसभा चुनाव में लड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है। मैं पार्टी का सिपाही हूं, जो पार्टी द्वारा मुझे आदेश दिया जाएगा उसे मैं पूरा करूंगा।

इसके बाद जब पत्रकारों ने उनसे पूछा अगर उनको मौका मिला तो वह गुना सीट से चुनाव लड़ेंगे ? इस पर दिग्विजय सिंह बोले कि मेरी पार्लियामेंट्री सीट राजगढ़ है, गुना नहीं। पिछले बार मुझे भोपाल सीट से चुनाव लड़ने का आदेश हुआ था, तब मैं वहां से चुनाव लड़ा था। मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं, अगर पार्टी मुझे गुना से चुनाव लड़ने का आदेश देगी, तो मैं इसका पालन करूंगा।

कर्नाटक के नतीजों को लेकर कहीं ये बात

बता दें, दिग्विजय सिंह पिछले कुछ दिनों से ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमलावर है। हाल ही में कर्नाटक चुनाव के नतीजों पर उन्होंने एक सवाल के जवाब में उन्होंने सिंधिया पर तंज कसा था। पत्रकार ने दिग्विजय सिंह से सवाल किया था कि क्या कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस चलेगा तो इसका जवाब देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा थता कि कर्नाटक में ऐसा नहीं होगा क्योंकि वहां कोई सिंधिया नहीं है वहां मजबूत कांग्रेसी हैं।

Latest news