West Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, मुर्शिदाबाद में भिड़े टीएमसी-भाजपा कार्यकर्ता

West Bengal Panchayat Election। पश्चिम बंगाल में पंचायत की 73 हजार से अधिक सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले बंगाल पंचायत चुनाव को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बंगाल में 928 जिला परिषदों, 9730 पंचायत समितियों और 63229 ग्राम पंचायत सीटों के लिए ये मतदान हो रहा है। वही पंचायत चुनाव में मतदाताओं कुल संख्या 5.67 करोड़ है। इस बीच मतदान से पहले ही मुर्शिदाबाद में टीएमसी- भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। इस हिंसा में कई लोगों के घायल होने की सूचना है।

मुर्शिदाबाद में भिड़े TMC- BJP कार्यकर्ता

मतदान शुरू होने से पहले मुर्शिदाबाद के डोमकल में टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई इस दौरान गोली चलने की भी सूचना है। गोलीबारी में तृणमूल कांग्रेस के दो कार्यकर्ता सोहेल राणा और अमरुल विश्वास को गोली लगी है। फिलहाल दोनों को मुर्शिदाबाद के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया हैं।

83 हजार जवान तैनात

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य में केंद्रीय बलों के करीब 83 हजार जवानों को तैनात किया गया है। केंद्रीय बलों के साथ ही 19 राज्यों की सशस्त्र पुलिस भी बंगाल में तैनात है, जिन्हें चुनाव के दौरान सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है।

राज्यपाल ने किया दौरा

इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने मतदान केंद्रों का दौरा किया और मतदाताओं और उम्मीदवारों से मुलाकात कर उनसे बातचीत भी की। इस दौरान सीपीआईएम उम्मीदवारों ने राज्यपाल को रोक अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया।

 

Latest news