May 20, 2024
  • होम
  • मणिपुर में शाह के दौरे से पहले फिर भड़की हिंसा! सीएम ने किया 40 आंतकी मारे जाने का दावा

मणिपुर में शाह के दौरे से पहले फिर भड़की हिंसा! सीएम ने किया 40 आंतकी मारे जाने का दावा

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : May 29, 2023, 11:27 am IST

इंफाल: मणिपुर में फिर से हिंसा की आग भड़क गई है जिसमें एक पुलिसकर्मी के साथ 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं 12 लोग घायल हुए हैं। वहीं मणिपुर के कई क्षेत्रों में हिंसा के दौरान हुई फायरिंग में 2 लोगों की मौत चुकी है। यहां हालात सामान्य नहीं हो रहे हैं. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज सोमवार (29 मई) को मणिपुर के दौरे पर जाने वाले हैं. इससे पहले ही मणिपुर के कई जगहों पर एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. वहीं हाल ही में मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने अपने एक बयान में कहा था कि सुरक्षा बलों के साथ हिंसा में 40 कुकी जनजाति के आतंकी मारे गए हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान के अगले ही दिन मणिपुर में फिर हिंसा हो गई।

इन जगहों में हुई हिंसा

मिली जानकारी के मुताबिक, ताजा हिंसा की घटना के पीछे कुछ उग्रवादी संगठनों के आतंकियों का हाथ बताया जा रहा है। बता दें कि आतंकियों ने अत्याधुनिक हथियारों से फायरिंग की, जिसका शिकार पुलिसकर्मी के साथ 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं पश्चिमी इंफाल जिले के फेंग क्षेत्र में हुई हिंसा में एक शख्स की मौत हुई है और एक घायल हो चुका है। साथ ही काकचिंग जिले के सुगनु क्षेत्र में हुई घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है। इस घटना में 6 नागरिक भी घायल हुए हैं।

कई घरों को किया आग के हवाले

कल रविवार (28 मई) सुबह सुगनु में ही एक भीड़ ने 5 गांवों में कुकी जनजाति के लोगों के घर आग के हवाले कर दिए। दरअसल मणिपुर के पश्चिमी इंफाल में ही बीजेपी के विधायक केएच रघुमनी सिंह के घर को गुस्साई भीड़ ने आग लगाकर राख कर दिया। काकचिंग जिले के सेरोउ, सुगनु में उग्रवादी संगठन के लोगों ने मैती समुदाय के करीब 80 घरों में आग लगा दी। जिसके बाद इलाके में पुलिस तैनात की गई। कुछ जगहों पर पुलिस और उग्रवादी संगठन के लोगों में मुठभेड़ की भी खबरें हैं।

बड़े हमले की तैयारी में विद्रोही

दरअसल मणिपुर में विद्रोही संगठन बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं। बता दें कि सेना ने विद्रोही संगठनों के बीच हुई बातचीत को डिकोड किया है। जिससे सेना को पता चला है कि विद्रोही संगठन एक बड़े हमले की तैयारी कर रहे हैं और साथ ही उनकी योजना है कि उस हमले में लोगों को ढाल की तरह इस्तेमाल किया जाए। वहीं अब सेना भी इसे लेकर सतर्क हो गई है।

New Parliament House: नए संसद के उद्घाटन के बाद PM Modi ने किया ट्वीट, जानिए क्या कहा

नई संसद के उद्घाटन के बाद हुई ‘सर्व-धर्म’ प्रार्थना, PM मोदी और स्पीकर बिड़ला रहे मौजूद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन