April 23, 2024
  • होम
  • यूपी पुलिस को उमेश पाल हत्याकांड में मिली बड़ी कामयाबी, अशरफ का करीबी हुआ गिरफ्तार

यूपी पुलिस को उमेश पाल हत्याकांड में मिली बड़ी कामयाबी, अशरफ का करीबी हुआ गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : March 21, 2023, 10:49 am IST

लखनऊ। प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड को लेकर बड़ी खबर आई है। पुलिस ने बरेली जिला जेल में बंद माफिया अतीक के भाई अशरफ के गुर्गे लल्ला गद्दी को गिरफ्तार किया है। बता दें, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम सोमवार की रात को करीब 11 बजे सैटेलाइट चौराहे पर स्थित उसे गाड़ी में ले जाते हुए नजर आए। इसका 6 सेकंड का वीडियो भी वायरल हुआ है।

पुलिस कर रही थी तलाश

6 सेकंड की वीडियो की शुरुआत में लल्ला गद्दी सेटेलाइट चौराहे के नजदीक ओवर ब्रिज के नीचे खड़ा हुआ था। तभी एसओजी प्रभारी सुनील शर्मा ने उसे गिरफ्तार कर लिया, और उसे अपनी गाड़ी में बिठाकर ले गए। बता दें, उमेश पाल हत्याकांड को लेकर अशरफ का नाम आने के बाद पुलिस लल्ला गद्दी की तलाश कर रही थी। लल्ला गद्दी उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने वालों की मुलाकात अशरफ से बरेली जेल में कराता था। इसको लेकर अशरफ का साला सद्दाम भी लल्ला गद्दी के साथ शामिल था।

मुकदमा किया था दर्ज

हत्याकांड के बाद पुलिस ने लल्ला गद्दी और सद्दाम के खिलाफ बिथरी थाने में मुकदमा दर्ज किया था। बता दें, उमेश पाल हत्याकांड को लेकर एसआईटी की टीम जांच कर रही है। इससे पहले जेल में अशरफ से अवैध तरीके से मुलाकात कराने के मामले में एसआईटी की टीम ने जेलर और डिप्टी जेलर समेत सात लोगों को निलंबित किया है।

हत्या करने की बनाई थी योजना

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटरों समेत नौ लोगों ने 11 फरवरी को अशरफ से जिला जेल में मुलाकात कर उमेश पाल की हत्या की योजना बनाई थी। सीसीटीवी फुटेज से फिलहाल चार लोगों की पहचान एसआईटी ने कर ली है। बता दें, जेल के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेकर एसआईटी उन लोगों को चिह्नित करने में जुटी है, जो अशरफ से मिलने आते थे। खासतौर से योजना को अंतिम रूप देने के ले 11 फरवरी को होने वाली मुलाकात अहम है। इस दिन नौ लोगों ने अशरफ से मुलाकात की थी।  जांच में जिन लोगों के चेहरे पहचान में आए हैं, उनमें अतीक का बेटा असद के अलावा उस्मान उर्फ विजय चौधरी, अरमान और गुलाम के नाम शामिल हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन