May 21, 2024
  • होम
  • Top 10 News: सुबह की 10 बड़ी खबरें, जानें देश-दुनिया का पूरा अपडेट

Top 10 News: सुबह की 10 बड़ी खबरें, जानें देश-दुनिया का पूरा अपडेट

  • WRITTEN BY: Tuba Khan
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 5:06 pm IST

नई दिल्ली: यहां पढ़ें देश-दुनिया की बड़ी खबरें-

पीएम मोदी आज अलीगढ़ में भरेंगे हुंकार, सीएम योगी भी करेंगे जनसभा

लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशीयों के पक्ष में माहौल बनाने के लिए भाजपा के कद्दावर नेता सोमवार को चुनाव प्रचार में पूरा दम लगाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दोपहर दो बजे अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में हुंकार भरेंगे। पीएम मोदी की रैली को देखते हुए अलीगढ़ में यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। भारी वाहनों को शहर के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। ज्यादा बड़े वाहनों को बाईपास से होकर जाना होगा।

गुरुग्राम में बड़ा हादसा, श्मशान की दीवार गिरने से पांच की मौत

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के अर्जुन नगरमें स्थित मदनगीर श्मशान की दीवार ढहने से पांच लोगों की मौत हुई थी। इस घटना के बाद लोकल थाना पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गुरुग्राम पुलिस ने इस मामले के संबंध में श्मशान भूमि सुधार समिति के प्रमुख परमजीत सिंह ओबेरॉय, सचिव सुभाष चंद खरबंदा तथा सदस्य कृष्ण कुमार को अरेस्ट किया है।

भारत विरोधी मुइज्जू ने हासिल की बड़ी जीत, संसदीय चुनाव में मिला पूर्ण बहुमत

भारत से चल रहे तनातनी के बीच मालदीव में चीन समर्थक राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू ने बड़ी जीत हासिल की है। संसदीय चुनाव में मुइज्जू की पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है। रविवार को घोषित हुए चुनाव परिणाम में मुइज्जू की पार्टी पीपुल्स नेशनल कांग्रेस ने 66 सीटें जीत ली।

ओवैसी के खिलाफ लड़ रहीं माधवी लता की बढ़ीं मुश्किलें

हैदराबाद सीट से असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं माधवी लता की मुश्किलें बढ़ गईं है। उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में पुलिस ने FIR दर्ज किया है। दरअसल माधवी लता पर आरोप है कि एक जुलुस के दौरान उन्होंने एक मस्जिद पर तीर निकालकर उसकी तरफ चलाने का इशारा किया है। इस वजह से मुसलमानों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

चांद का कुछ हिस्सा कब्जाना चाहता है चीन

नासा प्रमुख बिल नेल्सन ने चीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। एक हैरान करने वाला दावा करते हुए उन्होंने कहा कि चीन अंतरिक्ष में एक गुप्त सैन्य कार्यक्रम चला रहा है, जिससे वो चंद्रमा पर अपना दावा कर सके। नेल्सन के अनुसार, वो इसकी जानकारी छुपा रहा है।

कन्या और कर्क राशि वालों को हो सकती है आर्थिक हानि

दैनिक राशिफल (दैनिक राशिफल) ग्रहों और सितारों की चाल पर आधारित एक फलादेश है और इसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन के लिए दैनिक भविष्यफल शामिल हैं। ) इस राशिफल को बनाते समय पंचांग की गणना के साथ-साथ ग्रह और नक्षत्रों का भी विश्लेषण किया जाता है। आज का राशिफल आपके काम, व्यापार, लेन-देन, परिवार और दोस्तों के साथ रिश्ते, आपके स्वास्थ्य और दिन भर में होने वाली अनुकूल और प्रतिकूल घटनाओं के बारे में भविष्यफल करता है। इस राशिफल को पढ़ने के बाद आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफलतापूर्वक क्रियान्वित कर पाएंगे। दैनिक राशिफल ग्रहों और सितारों की चाल का उपयोग करके आपको बताता है कि आज आपके सितारे आपके लिए अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज आपके लिए कौन से अवसर खुल सकते हैं? अपना दैनिक राशिफल पढ़कर आप दोनों स्थितियों (अवसरों और चुनौतियों) के लिए तैयार रह सकते हैं।

आज होगी राजस्थान और मुंबई की टक्कर

इस सीजन के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। राजस्थान की टीम इस सीजन 7 मैचों में से 6 मैच जीतकर अंक तालिका में सबसे पहले पायदान पर बनी हुई है। वहीं मुंबई की टीम ने 7 में से 3 मैच जीते हैं और प्वाइंट टेबल में 6वें नंबर पर है। आज के मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

गाजीपुर ‘लैंडफिल’ साइट के करीब लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी

दिल्ली में गाजीपुर के कूड़े के पहाड़ में रविवार शाम भीषण आग लग गई, इसे बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां लगी हुई हैं। प्रशासन के कई अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। बता दें कि आग इतनी तेज है कि इसकी लपटें दूर-दूर से दिखाई दे रही हैं।

क्या ई साला कप नामदे होगा? अब बेंगलुरू को बचा पाएगा ये एक चमत्कार

इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम बेहद खराब फॉर्म में है। कोलकाता के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी बेंगलुरू को एक रन से शिकस्त मिली। इस हार के बाद सभी बेंगलुरू फैन्स के मन में एक ही सवाल है कि क्या बेंगलुरु अब भी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर सकती है? या अब बेंगलुरू की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई है।

अमेरिका में नागरिकता लेने के मामले में दूसरे नंबर पर भारत

नवीनतम अमेरिकी संसद रिपोर्ट के अनुसार 2022 में 65,960 भारतीय आधिकारिक तौर पर अमेरिकी नागरिक बन गए हैं. इसका मतलब है कि भारत अब मैक्सिको के बाद अमेरिका के नए नागरिकों का दूसरा सबसे बड़ा स्रोत है. 2022 तक अमेरिका में 60 लाख विदेशी मूल के नागरिक रहते थे, जो कि 33 करोड़ 30 लाख जनसंख्या वाले देश का 14 प्रतिशत है.

ALSO READ

US: अमेरिका में नागरिकता लेने के मामले में दूसरे नंबर पर भारत, 2022 में 66 हजार को मिली नागरिकता

 

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन