May 21, 2024
  • होम
  • Tesla के CEO Elon Musk ने अमेरिका में पीएम मोदी से की मुलाकात

Tesla के CEO Elon Musk ने अमेरिका में पीएम मोदी से की मुलाकात

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : June 21, 2023, 9:18 am IST

Elon Musk, Inkhabar। पीएम नरेंद्र मोदी तीन दिन के अमेरिका के राजकीय दौरे पर है। इस बीच पीएम मोदी ने अमेरिका की तमाम हस्तियों से मुलाकात की। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने टेस्ला और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के साथ बातचीत की। एलन मस्क ने कहा कि पीएम निवेश के लिए हमेशा प्रेरित करते हैं।

Elon Musk ने क्या कहा ?

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद एलन मस्क ने कहा कि, मैं भारत के भविष्य को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की परवाह करते हैं, इसलिए वह लगातार हमें भारत में निवेश करने के लिए प्रेरित करते हैं। मैं उन्हें काफी ज्यादा पसंद करता हूं। पीएम मोदी से मिलकर मुझे काफी खुशी हुई है। मैं उनका फैन हूं।

भारत में स्टारलिंक को करेंगे लॉन्च – Elon Musk

मोदी वास्तव में भारत की तरक्की के लिए काम करते हैं। वह खुले विचारों के हैं, प्रधानमंत्री हमेशा नई कंपनियों का समर्थन करते हैं। वे हमेशा इसके बारे में सोचते रहते है कि दुनिया की बहुराष्ट्रीय कंपनियों से कैसे भारत को लाभ मिल सकता है। मैं अगले साल दोबारा भारत जाने की योजना बना रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही भारत में भी स्टारलिंक लॉन्च करेंगे। मुझे लगता है कि स्टारलिंक की मदद से भारत के ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में इंटरनेट सुविधा पहुंचाने में मदद मिलेगी। हम लोग इस साल के अंत तक भारत में टेस्ला की फैक्ट्री खोलने के लिए सभी जरूरी काम पूरे कर लेंगे।

प्रोफेसर नसीम निकोलस से की मुलाकात

एलन मस्क के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में प्रोफेसर नसीम निकोलस तालेब से भी मुलाकात की। प्रोफेसर तालेब ने पीएम मोदी को उपहार के तौर पर स्किन इन द गेम नाम की अपनी पुस्तक भेंट की। इसके अलावा पीएम मोदी आज शाम 5:30 बजे संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजित होने वाले योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे। योग दिवस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना होंगे। यहां 22 जून को व्हाइट हाउस में पीएम मोदी का भव्य स्वागत होगा।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन