March 4, 2024
  • होम
  • इमरान खान के समर्थकों ने पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के घर पर किया हमला

इमरान खान के समर्थकों ने पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के घर पर किया हमला

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 11, 2023, 7:42 am IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी से बौखलाए उनके समर्थकों ने  प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास पर हमला कर दिया। बता दें, तहरीक ए इंसाफ पार्टी से जुड़े लगभग 500 शरारती तत्व बुधवार को शहबाज के लाहौर स्थित आवास पहुंचे और वहां पार्किंग में खड़े वाहनों में आग लगा दी।

पेट्रोल बम का हुआ इस्तेमाल

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इमरान खान के इन समर्थकों ने शहबाज के आवास परिसर के भीतर पेट्रोल बम भी फेंके। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब शहबाज शरीफ के आवास पर हमला किया गया। उस समय गार्ड वहां मौजूद थे। शरारती तत्वों ने वहां की एक पुलिस चौकी में भी आग लगा दी। इसके बाद भारी संख्या में पुलिसकर्मी वहां पहुंचे, जिसके बाद प्रदर्शनकारी वहां से चले गए।

बता दें, बीते दो दिनों से पंजाब में 14 सरकारी इमारतों और 21 पुलिस वाहनों में आग लगाई है। मंगलवार को प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में सेना कमांडर हाउस में भी जमकर तोड़फोड़ की।

इमरान की गिरफ्तारी को लेकर कर रहे विरोध

इमरान खान की गिरफ्तारी से गुस्साए उनके समर्थक सड़कों पर जमकर बवाल कर रहे हैं। इन हिंसक झड़पों में अब तक सात लोगों की मौत हो गई है जबकि 300 लोग घायल हुए हैं। बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक- ए- इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को अल कादिर ट्रस्ट मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो और पाक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया, जिसके बाद से देशभर में जमकर बवाल हो रहा है।

Tags