May 20, 2024
  • होम
  • Karnataka Election: RSS के महासचिव दत्तात्रेय होसबळे ने डाला वोट

Karnataka Election: RSS के महासचिव दत्तात्रेय होसबळे ने डाला वोट

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 10, 2023, 10:24 am IST

Inkhabar, Karnataka Election। कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों पर आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। मतदान केंद्रों के बाहर बड़ी संख्या में वोटर्स की कतार देखने को मिल रही है। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

RSS के महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने डाला वोट

इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के महासचिव दत्तात्रेय होसबोलेने अपना मतदान का प्रयोग किया। वहीं इससे पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह-सुबह ही वोट डालने के लिए विजय नगर स्थित मतदान केंद्र में पहुंची थी। इस दौरान निर्मला सीतारमण ने लोगों से घरों से निकलकर वोट डालने की अपील की थी।

इंफोसिस के संस्थापक ने किया मतदान

इसके अलावा इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति और उनकी पत्नी सुधा मूर्ति ने बेंगलुरु में मतदान किया है। मतदान करने के बाद मीडिया से बात करते हुए नारायण मूर्ति ने कहा कि पहले हम मतदान करते हैं और फिर हम कह सकते हैं कि यह अच्छा है, यह अच्छा नहीं, लेकिन अगर हम मतदान नहीं करेंगे तो हमें सरकार की आलोचना करने का अधिकार नहीं है।

बीजेपी-कांग्रेस-जेडीएस ने चुनाव में झोंकी पूरी ताकत

बता दें कि इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने राज्यभर में जमकर रैली और रोड शो किए। जहां सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में वापसी के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्रीय नेतृत्व के सभी बड़े नेताओं ने धुआंधार चुनाव प्रचार किया।वहीं, मुख्यमंत्री विपक्षी पार्टी कांग्रेस की ओर से पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने खूब प्रचार किया। पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी भी जनसभा को संबोधित किया।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन