May 20, 2024
  • होम
  • मणिपुर हिंसा की जांच करेंगे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज, जानिए अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा

मणिपुर हिंसा की जांच करेंगे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज, जानिए अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस में क्या कहा

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : June 1, 2023, 11:46 am IST

इंफाल। केंद्रीय मंत्री अमित शाह चार दिन के मणिपुर दौरे पर है। आज अमित शाह के दौरे का आखिरी दिन है। इस दौरान अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में लोगों को बताया। अमित शाह ने कहा कि जब से मणिपुर में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनी है, राज्य विकास के पथ पर निकल पड़ा है। लेकिन पिछले दिनों हुई घटनाओं में यहां कई लोगों की जान गई है। हमारी सरकार मणिपुर में शांति बहाल करने के लिए हर स्तर पर काम कर रही है। हिंसा की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से कराई जाएगी।

डबल इंजन की सरकार ने किया काम

अमित शाह ने कहा कि, पिछले 6 साल से जब से मणिपुर में भाजपा की सरकार आई है। मणिपुर बंद, कर्फ्यू और हिंसा से मुक्त हो गया था। मणिपुर में डबल इंजन की सरकार ने विकास के सभी पैमानों में सफलता हासिल की है। पिछले एक महीने में मणिपुर में हिंसक घटनाएं हुई हैं, जिन नागरिकों की हिंसा में मृत्यु हुई है उनके परिजनों के प्रति पीएम मोदी, मेरी तरफ से और भारत सरकार की तरफ से संवेदना व्यक्त करता हूं।

पार्टियों के नेताओं से की बातचीत

अमित शाह ने कहा कि, पिछले कुछ दिनों में मैंने 11 अलग-अलग पार्टियों के नेताओं से बातचीत की है। हर क्षेत्र के लोगों से बात की, महिलाओं से भी बात की। राहत कैंपों में भी जाकर मैंने स्थिति का जायजा लिया है। ये हिंसक घटनाएं कुछ गलतफहमी के कारण हुई हैं। इसलिए अफवाहों पर लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए। दोनों पक्षों को शांति और सद्भाव बनाए रखने की दिशा में काम करना चाहिए।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन