April 18, 2024
  • होम
  • शराब घोटाला मामले को लेकर बीआरएस नेता के. कविता पुराने फोन लेकर पहुंची ईडी ऑफिस

शराब घोटाला मामले को लेकर बीआरएस नेता के. कविता पुराने फोन लेकर पहुंची ईडी ऑफिस

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : March 21, 2023, 2:16 pm IST

नई दिल्ली। बीआरएस नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर की बेटी के. कविता ईडी ऑफिस पहुंच गई । इस दौरान कविता अपने पुराने फोन लेकर ईडी के ऑफिस में पहुंची। वहीं ईडी के ऑफिस में आने से पहले कविता ने ईडी को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि लगातार और कई बार ईडी के सामने पेश होने और पूछताछ में सहयोग के बाद भी मैं आज अपने पुराने फोन लेकर ईडी के सामने पेश कर रही हूं। बता दें, कल ही ईडी ने कविता से 10 घंटे तक पूछताछ की थी जिसके बाद उन्हें फिर पूछताछ के लिए बुलाया इस दौरान ईडी ने कविता से उनके सभी फोन को जांच के दौरान लाने के लिए कहा था।

बता दें, ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीआरएस नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से 10 घंटे तक पूछताछ की। बता दें, के. कविता सोमवार को मध्य दिल्ली के ED मुख्यालय में सुबह 10:30 बजे पहुंची थी। इस दौरान ED ने उनके बयान दर्ज करने की कार्यवाही 11 बजे से शुरू हुई और शाम को 8 बजकर 45 मिनट तक चली। इसके अलावा मामले को लेकर ED ने कविता को आज फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें, इसी शराब घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यंत्री रहे मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

दूसरी बार हुई पूछताछ

ED ने बीआरएस की एमएलसी कविता से सोमवार को दूसरी बार पूछताछ की है। इससे पहले उनसे 11 मार्च को सवाल जवाब किए गए थे। बता दें, 11 मार्च की पूछताछ के बाद उन्हें दोबारा 16 मार्च को बुलाया था। लेकिन इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामले का हवाला देकर वह पेश नहीं हुई थी। इसके बाद ED ने सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित होने की उनकी दलील खारिज करते हुए 20 मार्च को पेश होने को कहा था। इसके अलावा ED की जांच को रोकने की मांग को लेकर के कविता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 24 मार्च को सुनवाई करेगा।

इस दौरान के कविता ने घोटाले को लेकर खुद को निर्दोष बताया कविता का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ED का इस्तेमाल कर रही हैं, क्योंकि भगवा पार्टी अब तक तेलंगाना में पीछे के दरवाजे से प्रवेश नहीं पा सकी है।

कारोबारी और ऑडिटर से हुआ आमना-सामना

सोमवार को ईडी ने कविता से पूछताछ के दौरान इस मामले में गिरफ्तार हैदराबाद के कारोबारी अरुण रामचंद्र पिल्लई और उनके पूर्व ऑडिटर बुचिबाबू गोरंटल से आमना-सामना कराया है। माना जा रहा है कि 11 मार्च को एजेंसी ने पिल्लई और अन्य आरोपियों के बयान को सामने रखकर कविता से पूछताछ की थी।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो