Rajasthan: जयपुर में करणी सेना के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामड़ी की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि बदमाशों ने गोगामेड़ी के घर में घुसकर उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, गोगामेड़ी के गार्ड की ओर से की गई फायरिंग में एक बदमाश की भी मौत हो गई है. बता दें कि घटना के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया है.

लॉरेंस गैंग ने दी थी धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपत नेहरा ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को धमकी दी थी. इस मामले में करणी सेना ने जयपुर पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा था.

लंबे वक्त से करणी सेना से जुड़े थे

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी लंबे वक्त से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े थे. हालांकि बाद में करणी सेना संगठन में विवाद के बाद उन्होंने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अपना अलग संगठन बना लिया था. गोगामेड़ी इस संगठन के अध्यक्ष थे. बता दें कि साल 2017 में फिल्म पद्मावत की शूटिंग के दौरान जयगढ़ में राजपूत करणी सेना के लोगों ने जमकर हंगामा किया था. फिल्म पद्मावत को लेकर राजस्थान में हुए प्रदर्शन से चर्चा गोगामेड़ी में आए थे.

पुलिस ने घटना पर क्या कहा?

जयपुर पुलिस ने बताया कि मंगलवार दोपहर 4-5 बदमाश गोगामड़ी के घर में कूदकर घुसे और उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं. राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कहा है कि इस घटना में गोगामड़ी के एक गार्ड और एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है.

लॉरेंस के गुर्गे ने ली जिम्मेदारी

गौरतलब है कि घटना के बाद लॉरेंस गैंग के सदस्य रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी ली है. रोहित गोदारा नाम से बने फेसबुक पेज पर हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक पोस्ट किया गया है. जिसमें रोहित मे लिखा है, राम राम, सभी भाइयों को मैं रोहित गोदारा कपूरीसर, गोल्डी बरार. भाइयों आज यह जो सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या हुई है. इसकी सारी जिम्मेदारी हम लेते हैं. हमने यह हत्या करवाई है. मैं आपको बताना चाहता हूं कि ये हमारे दुश्मनों का सहयोग करता था. उन्हें मजबूत करने के लिए काम करता था. रही बात दुश्मनों की तो सभी अपने घर की चौखट पर अर्थी तैयार रखें. उनसे भी जल्द ही मुलाकात होगी. इनखबर फेसबुक पोस्ट की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने ये कहा

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने घटना को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी की हत्या के समाचार से स्तब्ध हूँ. इस संदर्भ में पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली है और आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी के लिए कहा है. सामाजिक जनों को शांति और धैर्य रखना होगा. भाजपा सरकार के शपथ लेते ही राज्य को अपराधमुक्त करना हमारी अग्रणी प्राथमिकताओं में है. गोगामेड़ी जी की आत्मा को प्रभु शांति प्रदान करें. परिजनों और समर्थकों- शुभचिंतकों को संबल प्राप्त हो.

Latest news

spot_img