May 21, 2024
  • होम
  • घर खाली करने पर आया राहुल गांधी का जवाब, जानिए क्या कहा ?

घर खाली करने पर आया राहुल गांधी का जवाब, जानिए क्या कहा ?

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : March 28, 2023, 2:34 pm IST

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सांसद से निष्कासन के बाद बंगला छिनने को लेकर अपना बयान जारी किया है। राहुल गांधी ने लोकसभा सचिवालय को भेजे एक पत्र में कहा कि पिछले चार कार्यकाल से लोकसभा सांसद के तौर पर जनता का दायित्व पूरा करते हुए यहां बिताए वक्त की मेरे पास खुशहाल यादें हैं। अपने अधिकारों के प्रति बिना किसी पूर्वग्रह के मैं आपकी चिट्ठी में लिखी बातों का पालन करूंगा।

राहुल गांधी का पत्र
राहुल गांधी का पत्र
बता दें, राहुल को लोकसभा से अयोग्य करार दिए जाने के बाद सरकार की ओर से आवंटित बंगला खाली करना को कहा गया था। इस संबंध में उन्हें लोकसभा आवास समिति ने भी नोटिस जारी किया था। नोटिस में राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक 12 तुगलक रोड स्थित सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया था।

स्मृति ईरानी ने की प्रेस कॉनफ्रेंस 

इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मति ईरानी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।  बंगला खाली करने के नोटिस पर स्मृति ईरानी ने कहा कि वह मकान उनका नहीं है, बल्कि आम लोगों का है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी का अपमान करने की कोशिश में पूरे ओबीसी समाज का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब गांधी परिवार ने दलित या पिछड़े समुदायों के लोगों का अपमान करने की कोशिश की है। जब पहली बार देश में कोई आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनी, उस वक्त भी गांधी परिवार के निर्देश पर कांग्रेस पार्टी के लोगों ने द्रौपदी मुर्मू को अपमानित किया था।

24 मार्च को सदस्यता हुई रद्द

इससे पहले 24 मार्च को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी। गुरुवार को सूरत की अदालत ने मोदी उपनाम से जुड़े मानहानि मामले में दो साल की सजा सुनाई थी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि मैं भारत की आवाज के लिए लड़ा रहा हूं, मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन