March 1, 2024
  • होम
  • RJD दफ्तर के बाहर लगाए गए नीतीश कुमार PM के पोस्टर, बीजेपी ने क्या कहा ?

RJD दफ्तर के बाहर लगाए गए नीतीश कुमार PM के पोस्टर, बीजेपी ने क्या कहा ?

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : April 17, 2023, 5:06 pm IST

पटना। लोकसभा चुनावों से पहले इस बार विपक्ष का PM उम्मीदवार कौन बनेगा ये सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। जहां भाजपा पीएम मोदी के साथ एक बार फिर 2024 का चुनाव लड़ने वाली है। वहीं विपक्ष एकजुट होकर मोदी को हराने की रणनीति बना रहा है। इसी बीच एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर खड़ा करने की मांग आरजेडी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रख दी है।

 नीतीश कुमार के लगाए गए पोस्टर

बता दें, नीतीश कुमार के लाख मना करने के बाद भी एक बार फिर आरजेडी ने नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट बताया है। हालांकि खुद नीतीश कुमार कह चुके हैं कि वो पीएम के लिए उम्मीदवार नहीं है। लेकिन पटना में आरजेडी दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर में नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट के रूप में बताया गया है। पोस्टर में नीतीश कुमार के अलावा तेजस्वी यादव के बारे में काफी कुछ कहा गया है।

 क्या है पोस्टर में

RJD कार्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टर में विपक्ष के नेताओं को दिखाया गया है। जिसमें एनसीपी के सुप्रीमों शरद पवार के अलावा तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव, उद्धव ठाकरे, दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, स्टालिन, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व सांसद राहुल गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, लालू प्रसाद और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को दिखाया गया है। पोस्टर में नीतीश कुमार को एक कुर्सी में बिठाया गया है, जिसमें लिखा है कि 2024 के प्रधानमंत्री नीतीशे कुमार है।

 पोस्टर को लेकर क्या बोली बीजेपी

इस दौरान इस पोस्टर को लेकर बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने ट्वीट कर लिखा कि सीएम नीतीश कहते हैं कि मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं हूं। वहीं आरजेडी अपने बयानों और पोस्टरों के जरिए बार-बार नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बता रही है। नीतीश कुमार का भविष्य आश्रम में होगा ये सभी को पता है, लेकिन आरजेडी नीतीश जी को जबरन धकियाकर बाहरकर तेजस्वी को सीएम बनाना चाह रही है।

Tags