April 25, 2024
  • होम
  • New Parliament Inauguration: PM Modi ने संसद भवन का निर्माण करने वाले श्रमिकों को किया सम्मानित

New Parliament Inauguration: PM Modi ने संसद भवन का निर्माण करने वाले श्रमिकों को किया सम्मानित

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 28, 2023, 9:26 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान पीएम ने भवन के निर्माण में काम करने वाले श्रमिकों को सम्मानित किया। बता दें, पीएम मोदी ने संसद के उद्घाटन करने से पहले उन्हें अधीनम मठ के पुजारियों ने सेंगोल सौंपा था, जिसे पीएम मोदी ने लोकसभा में स्थापित किया। इसके बाद पीएम मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ ओम बिरला भी थे।

सेंगोल को किया दंडवत प्रमाण 

इस दौरान 18 मठों के मठाधीशओं ने पीएम मोदी को आशीर्वाद देते हुए सेंगोल भेट किया । वहीं पीएम मोदी ने सेंगोल को दंडवत प्रमाण करते हुए लोकसभा में स्थापित कर दिया। इसके बाद नई संसद का उद्घाटन किया गया।

सर्व -धर्म प्रार्थना की गई आयोजित

इस दौरान संसद परिसर में सर्व-धर्म प्रार्थना आयोजित की गई, जिसमें सभी धर्मों के धर्माचार्यों ने उनके आस्था मंत्रों को पढ़ा। इस प्रार्थना सभा में पीएम मोदी और स्पीकर ओम बिड़ला भी शामिल हुए। इसके साथ ही नए संसद भवन के उद्घाटन का पहला चरण पूरा हुआ और प्रधानमंत्री संसद भवन से निकल गए।

21 विपक्षी पार्टियों ने किया बहिष्कार

बता दें, नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर आज देश की कुल 25 राजनीतिक पार्टियां इस कार्यक्रम में शामिल हुई। इसके अलावा कांग्रेस समेत 21 पार्टियों ने समारोह का बहिष्कार किया है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन