June 26, 2024
  • होम
  • पहलवानों के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए याचिका दाखिल, पटियाला कोर्ट में आज होगी सुनवाई

पहलवानों के खिलाफ FIR दर्ज करने के लिए याचिका दाखिल, पटियाला कोर्ट में आज होगी सुनवाई

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 25, 2023, 8:55 am IST

नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर अपनी मांगों के समर्थन में धरने पर बैठे पहलवानों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने के लिए बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग कर रहे पहलवान धरने पर बैठे हैं। इस मामले में आज 2 बजे सुनवाई होने की संभावना है।

याचिका में क्या है ?

बता दें, याचिका में भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के कथित आरोप लगाने, प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के मामले में विनेश फोगट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। कहा गया है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। इस तरह का आरोप किसी के दबाव में व्यक्तिगत लाभ के लिए लगाए गए हैं।

कोर्ट में दायर की गई इस याचिका में ये भी दलील दी गई है कि आरोप लगाने वाले पहलवान ने ना तो कथित उत्पीड़न का विरोध किया और ना ही पुलिस स्टेशन या महिला हेल्पलाइन पर मदद ली, और ना इनमें से किसी भी महिला पहलवान ने महिला आयोग में लिखित या मौखिक शिकायत दर्ज कराई। जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन केवल कार्रवाई के लिए पुलिस और कोर्ट पर दबाव बनाने के लिए संबंध में है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन