May 29, 2024
  • होम
  • Delhi Ordinance Row: मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मिलेंगे केजरीवाल, मुलाकात का मांगा समय

Delhi Ordinance Row: मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मिलेंगे केजरीवाल, मुलाकात का मांगा समय

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 26, 2023, 2:03 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा पारित अध्यादेश के खिलाफ संसद में कांग्रेस का समर्थन मांगने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है। बता दें, केजरीवाल अध्यादेश के खिलाफ कांग्रेस का समर्थन हासिल करने के लिए इन दोनों नेताओं से मुलाकात करेंगे। केजरीवाल ने शुक्रवार को दोनों से मुलाकात का समय मांगा है। इससे पहले  सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में केंद्र सरकार के अध्यादेश को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक बताया था।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का ये बयान केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी पार्टियों से सहयोग हासिल करने के क्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार से मुलाकात के बाद दिया है। गुरुवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान भी इस बात का जिक्र किया था।

इन विपक्षी पार्टियों ने दिया समर्थन

बता दें, अध्यादेश के विरोध में केजरीवाल को जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल, अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का समर्थन मिल चुका है। इसके अलावा वामपंथी दलों से आप को समर्थन मिलने की पूरी उम्मीद है। अब उन्होंने कांग्रेस से समर्थन हासिल करने के लिए पार्टी के शीर्ष नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन