March 4, 2024
  • होम
  • New Parliament: जयराम रमेश ने मोदी को बताया अंहकारी, जानिए क्या कहा

New Parliament: जयराम रमेश ने मोदी को बताया अंहकारी, जानिए क्या कहा

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 25, 2023, 11:47 am IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने नए संसद (New Parliament) भवन के उद्घाटन को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए मोदी पर तंज कसते हुए उन्हें अहंकारी बताया है।

जयराम रमेश ने क्या कहा ?

जयराम ने ट्वीट करते हुए कहा कि, कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रांची में झारखंड उच्च न्यायालय परिसर में देश के सबसे बड़े न्यायिक परिसर का उद्घाटन किया। ये एक व्यक्ति का अहंकार और आत्म-प्रचार की इच्छा है जिसने पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को 28 मई को नई दिल्ली में नए संसद भवन का उद्घाटन करने के संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया है। जयराम रमेश ने देश में महान की उपाधि पाए दो शासकों से तुलना करते हुए आगे लिखा, अशोक द ग्रेट, अकबर द ग्रेट और मोदी द इनॉग्रेट।

19 राजनीतिक दलों ने किया बहिष्कार

बता दें, नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्वारा ना कराए जाने के विरोध में कांग्रेस, एनसीपी, टीएमसी और आम आदमी पार्टी समेत देश के 19 राजनीतिक दलों ने उद्धाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है। इन दलों ने एक संयुक्त बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है।

ये विपक्षी दल होंगे शामिल 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी यानी टीडीपी ने समर्थन का ऐलान करते हुए इस कार्यक्रम में शामिल होने का निर्णय लिया है। टीडीपी सांसद विजय से रेड्डी ने इसकी घोषणा की है। इसके अलावा मायावती की बहुजन समाज पार्टी, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल, एआईडीएमके और अकाली दल के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की खबर है।

Tags