May 20, 2024
  • होम
  • Manipur Violance: गृह मंत्री अमित शाह सुबह 11 बजें करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

Manipur Violance: गृह मंत्री अमित शाह सुबह 11 बजें करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : June 1, 2023, 10:08 am IST

इम्फाल। गृह मंत्री अमित शाह इस समय मणिपुर के चार दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं। इसी दौरान शाह ने तीसरे दिन यानी बुधवार को मणिपुर में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। इसके अलावा गृह मंत्री ने सुरक्षा बलों सहित सामाजिक संगठनों से कई मुद्दों पर चर्चा भी की। ऐसे में अमित शाह आज अपने दौरे के अंतिम दिन सुबह 11 बजे प्रेस कांफ्रेंस कर सकते है।

11 बजे कर सकते हैं प्रेस कांफ्रेंस

बता दें, अपने दौरे के अंतिम दिन अमित शाह प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। ये प्रेस वार्ता सुबह 11 बजे होने की उम्मीद है। प्रेस वार्ता के जरिए गृह मंत्री मणिपुर में शांति स्थापित करने के लिए उठाए गए कदमों और हिंसा प्रभावित लोगों के लिए राहतों के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

अलग-अलग प्रतिनिधियों से की मुलाकात

अमित शाह ने अपने दौरे के तीसरे दिन मोरेह में हिल ट्राइबल काउंसिल, कुकी स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन, कुकी चिप्स एसोसिएशन, तमिल संगम, गोरखा समाज और मणिपुर मुस्लिम काउंसिल के प्रतिनिधिमंडलों से बात की थी। इस दौरान एक बयान भी जारी किया गया जिसमें सभी प्रतिनिधियों ने राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सरकार की पहल का समर्थन करने का फैसला किया है।

हिंसा से पुलिस समेत 75 लोगों की हुई मौत

मणिपुर में 3 मई से शुरू हुई हिंसा में अभी तक 75 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें पांच पुलिसकर्मी भी शामिल है। हिंसा के कारण मणिपुर के कई इलाकों में इंटरनेट को बंद कर दिया गया है और कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा सेना की कई टुकड़ियों को भी राज्य में बहाल किया गया है। बता दें, मणिपुर में ये हिंसा दो समुदायों के बीच आरक्षण को लेकर हो रही है

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन