June 21, 2024
  • होम
  • Himachal Cloudburst: हिमाचल प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, शिमला में फटा बादल

Himachal Cloudburst: हिमाचल प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, शिमला में फटा बादल

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : June 25, 2023, 7:01 pm IST

Himachal Cloudburst, Inkhabar। हिमाचल प्रदेश के मंडी और शिमला जिले में पिछले 12 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। इस बीच बारिश ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले कई घंटों से हो रही बारिश के कारण मंडी जिला की सराज घाटी में काफी नुकसान होने की जानकारी मिल रही है। वहीं, शिमला के रामपुर तहसील में सरपारा गांव में बादल फट गया है।

शिमला में फटा बादल

शिमला के रामपुर तहसील में सरपारा गांव में बादल फट गया है। भारी बारिश के चलते भूस्खलन भी हुआ है, जिससे यातायात भी प्रभावित है। बादल फटने से सबसे अधिक नुकसान सरपारा गांव के किसानों को हुआ है, स्थानीय लोगों की कई बीघा फसल इस बाढ़ में बह गई। बादल फटने से गांव में बनी 14 मेगावाट की ग्रीन प्रोजेक्ट की पेनस्टॉक लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके अलावा गांव को पानी की आपूर्ति कराने वाली पाइप भी फट गई है। वहीं बाढ़ की चपेट में एक गौशाला के आने की भी जानकारी है।

मंडी में बारिश ने मचाया कहर

भारी बारिश के चलते मंडी जिला की सराज घाटी में काफी नुकसान हुआ है। सराज के तुंगाधार में भारी बारिश के चलते आई बाढ़ में कई वाहन बह गए है। कुल्लू जिला मुख्यालय के समीप दोहरनाला क्षेत्र में शनिवार रात को भारी बारिश के चलते मौहल खड्ड में बाढ़ आ गई। खड्ड में बाढ़ आने से नरोणी गांव के पास एक दर्जन वाहन बाढ़ की चपेट में आए है। जबकि कुछ वाहनों को रात में ही निकाला गया है। बता दें, मानसून की पहली बारिश से आई बाढ़ की जिल्ला कुल्लू में इस साल की ये पहली घटना है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन