March 2, 2024
  • होम
  • IPL Final 2023: रायडू से लेकर जडेजा तक, फाइनल में इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

IPL Final 2023: रायडू से लेकर जडेजा तक, फाइनल में इन खिलाड़ियों ने किया कमाल

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 30, 2023, 9:05 am IST

नई दिल्ली। IPL 2023 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार ट्रॉफी अपने नाम की। इस दौरान 10वीं बार फाइनल में पहुंचने वाली चेन्नई के लिए सभी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और अंत में जडेजा ने चौका लगाकर टीम को जीता दिया, लेकिन 35 ओवर के इस मुकाबले में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन अन्य खिलाड़ियों से कहीं बेहतर रहा। आइए हम आपको बताते है इस मैच में कमाल करने वाले खिलाड़ियों के बारे में जिनके कारण चेन्नई को जीत हासिल हो पाई।

रविंद्र जडेजा

जडेजा ने इस मैच में पहली गेंद के साथ कमाल कर दिया। पावरप्ले में गुजरात की टीम ने 62 रन बना लिए थे और विशाल स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। ऐसे में जडेजा ने इस सीजन के सबसे सफल बल्लेबाज शुभमन गिल का विकेट लिया। यहां से गुजरात की रन गति थोड़ी कम हुई। इसके बाद उन्हें जब बल्लेबाजी का मौका मिला तो चेन्नई को जीत के लिए 13 गेंद में 22 रन चाहिए थे। उन्होंने अपनी शुरुआती चार गेंद में सिर्फ पांच रन बनाए, लेकिन मैच की आखिरी दो गेंद में जब चेन्नई को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे, तब उन्होंने छक्का और चौका लगाकर अपनी टीम को जीता दिया।

अंबाती रायडू

अपना आखिरी आईपीएल मैच खेल रहे 37 साल के रायडू जब बल्लेबाजी के लिए आए तो इस दौरान चेन्नई का स्कोर 117/3 था। जीत के लिए टीम को 31 गेंद में 54 रन चाहिए थे। इस दौरान आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे रहाणे आउट हो चुके थे, और दूसरे छोर पर खड़े दुबे लय में नहीं थे। पहली गेंद में एक रन लेने वाले रायुडू ने अगली 6 गेंद में दो छक्के और एक चौके की मदद से 18 रन बना दिए। उन्होंने आठ गेंद में 19 रन बनाए। जब वह आउट हुए तो चेन्नई का स्कोर 149 रन हो चुका था और जीत के लिए 14 गेंद में 22 रन की जरूरत थी।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे इस सीजन में सबसे बेहतर स्ट्राइक रेट वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे। फाइनल मैच में उन्होंने चौथे नंबर पर कमाल की पारी खेली। वह जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तो चेन्नई का स्कोर 78/2 था। ऋतुराज और कॉन्वे 74 रन की साझेदारी करने के बाद एक ही ओवर में आउट हो गए थे। दूसरे छोर पर खड़े शिवम दुबे ने सिर्फ एक गेंद खेली थी। ऐसे में रहाणे ने अपनी दूसरी ही गेंद में छक्का लगाकर साफ कर दिया कि वे फाइनल में भी धमाल करने वाले हैं। उन्होंने 13 गेंद में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाए। जब वह आउट हुए तो चेन्नई का स्कोर 117 रन हो चुका था।

Tags