June 25, 2024
  • होम
  • पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा

पहलवानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : April 25, 2023, 3:35 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रही महिला पहलवानों के समर्थन में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा शामिल होने के लिए जंतर-मंतर पहुंच गए है। बता दें, भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह द्वारा महिला पहलवानों के साथ किए गए यौन उत्पीड़न को लेकर सभी पहलवान आंदोलन कर रहे है। वहीं इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी 28 अप्रैल को सुनवाई होनी है।

इससे पहले कल भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने देश के खिलाड़ियों के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि कितने अफसोस की बात है कि जिन खिलाड़ियों ने खेल के जरिए देश का नाम रोशन किया है, वे अब धरने पर बैठे हैं। उनको न्याय मिलना चाहिए, अगर वे समर्थन मांगते हैं तो हम उनका समर्थन करेंगे। मैं खिलाड़ियों के हित में हूं, उनके हितों की लड़ाई लड़ता हूं किसी को गलत नहीं कहता हूं।

सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आज पहलवानों की याचिका पर  दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।  बता दें, पहलवानों द्वारा दायर की गई याचिका पर भारत के प्रधान न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहलवानों ने अपनी याचिका में यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। हमें इस मामले पर विचार करने की जरूरत है।

जनवरी में भी दिया था धरना

इससे पहले जनवरी महीने में भी पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था। 18 जनवरी 2023 को कुश्ती महासंघ और पहलवानों के बीच ये विवाद सबके सामने आया था, जब जंतर-मंतर पर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया समेत कई दिग्गज पहलवान जुटे थे। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ऊपर यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए थे और उन्हें पद से हटाने की मांग की थी। खेल मंत्रालय द्वारा जांच कमेटी गठित किए जाने के बाद उन्होंने अपना धरना खत्म किया था।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन