April 23, 2024
  • होम
  • Farmers Protest: कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसानों को फिर भेजा बातचीत का न्योता

Farmers Protest: कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसानों को फिर भेजा बातचीत का न्योता

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 21, 2024, 12:26 pm IST

शंभू बॉर्डर/नई दिल्ली: पंजाब के 14 हजार किसानों का शंभू बॉर्डर से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर कूच करना शुरू हो गया है. 1200 से ज्यादा ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से लैस किसान राजधानी की तरफ निकल रहे हैं. उधर, खनौरी बॉर्डर से भी किसान हरियाणा की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं. यहां पर भी 800 ट्रैक्टर उनके साथ में हैं. इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने बातचीत के लिए किसानों को फिर से न्योता भेजा है.

कृषि मंत्री मुंडा ने क्या कहा?

केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने दिल्ली कूच कर रहे किसानों को बातचीत के लिए न्योता भेजा है. इसके साथ ही उन्होंने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है. मुंडा ने कहा कि हम आगे भी किसानों से बातचीत के लिए तैयार हैं. बता दें कि अगर आंदोलनकारी किसान बातचीत के लिए फिर तैयार हो जाते हैं, तो फिर ये उनकी सरकार के साथ पांचवीं बैठक होगी. अब तक हुई सभी चार बैठकें बेनतीजा रहीं हैं. मालूम हो कि आज आंदोलन का 9वां दिन है. आंदोलन के दौरान अब तक अलग-अलग वजहों से 4 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में 2 किसान और 2 पुलिस सब इंस्पेक्टर शामिल हैं.

शंभू बॉर्डर पर माहौल तनावपूर्ण

बता दें कि दिल्ली की ओर बढ़ने से पहले आज सुबह शंभू बॉर्डर पर अरदास की गई. जब कुछ किसानों ने हरियाणा बॉर्डर पर आगे बढ़ने की कोशिश की तो हरियाणा पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले भी दागे गए. जिसके बाद अब शंभू बॉर्डर पर माहौल काफी तनावपूर्ण है. किसानों ने आंसू गैस से बचने के लिए स्पेशल मास्क और इयर बड्स पहने हुए हैं. इसके साथ ही शंभू और खनौरी बॉर्डर पर पुलिस अलर्ट पर हैं. भारी संख्या में सुरक्षा बल को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें-

किसान आंदोलन 2.0 में शामिल होंगे राकेश टिकैत? जानें क्या बोले

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो