June 15, 2024
  • होम
  • अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा चौथा समन, पूछताछ के लिए बुलाया

अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा चौथा समन, पूछताछ के लिए बुलाया

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : January 13, 2024, 2:34 pm IST

नई दिल्ली: दिल्ली शराब कांड में सीएम अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी ने एक बार फिर समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया है। अरविंद केजरीवाल को ये चौथा समन भेजा गया है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल को तीन समन जारी किया जा चुका है और वो एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए हैं।

तीन नोटिस कर चुके हैं इग्नोर

सीएम अरविंद केजरीवाल को तीसरा समन 3 जनवरी के लिए भेजा गया था। ईडी ने समन जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा था लेकिन केजरीवाल ने इग्नोर कर दिया था। प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से दिल्ली शराब घोटाला केस के मामले में पूछताछ करना चाहता है। अरविंद केजरीवाल ने अब तक मिल चुके तीनों नोटिस को इग्नोर किया है और आरोप लगाया है कि ईडी का समन गैर कानूनी है।

अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा था?

बीते दिनों भी ईडी की तरफ से जारी समन पर आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उसके सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और ये भी कहा था कि एजेंसी का दृष्टिकोण कानून, समानता या न्याय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सकता है और ईडी की ये ‘जिद’ ‘जज, जूरी और जल्लाद’ की भूमिका निभाने की तरह है।

कब-कब मिले समन?

अरविंद केजरीवाल को इससे पहले नोटिस भेज कर पिछले साल दो नवंबर और 21 दिसंबर और इस साल तीन जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। सीएम अरविंद केजरीवाल को इससे पहले समन जारी कर पिछले साल दो नवंबर और 21 दिसंबर और इस साल तीन जनवरी को कहा गया था। पहले नोटिस में तो सीएम अरविंद केजरीवाल चुनावी सभा के लिए चले गए थे और दूसरे समन के दौरान वो विपश्यना के लिए गए हुए थे।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन