April 18, 2024
  • होम
  • दिल्ली शराब घोटाला: ED ने हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई को किया गिरफ्तार

दिल्ली शराब घोटाला: ED ने हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई को किया गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : March 7, 2023, 10:32 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के कथित आबकारी घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने हैदराबाद के अरुण रामचंद्र पिल्लई नाम के व्यवसायी को गिरफ्तार किया है। इस घोटाले को लेकर यह 11वीं गिरफ्तारी है। इसके अलावा कल आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी मामले में कोर्ट ने 20 मार्च तक की न्यायिक हिरासत में दिल्ली की तिहाड़ जेल भेजा है।

बता दे, इससे पहले दिल्ली के शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 9 फरवरी को चैरियट एडवरटाइजिंग के राजेश जोशी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। उन्हें गोवा चुनाव के दौरान मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। राजेश जोशी से पहले ईडी ने शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक दीप मल्होत्रा के बेटे गौतम मल्होत्रा को गिरफ्तार किया था।

28 फरवरी को मनीष सिसोदिया हुए थे गिरफ्तार

शराब घोटाला मामले में लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने 28 फरवरी को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। इसके बाद कोर्ट ने अगले दिन उन्हें 5 दिन के लिए सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। फिर 4 मार्च को एक बार फिर उन्हें दो दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया। बता दें कि, मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के आबकारी मंत्री रहते हुए शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने के लिए गलत तरीके से नियमों में बदलाव किया। उन्होंने शराब कारोबारियों का प्रॉफिट मार्जिन बढ़ाया और बदले में उनसे 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो