April 12, 2024
  • होम
  • Delhi Liquor policy: शराब घोटाला मामले में ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आया राघव चड्ढा का नाम

Delhi Liquor policy: शराब घोटाला मामले में ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आया राघव चड्ढा का नाम

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 2, 2023, 1:52 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली के शराब घोटाले मामले में ईडी की दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अब आम आदमी पार्टी के राज्ससभा सांसद राघव चड्ढा का भी नाम आ गया है। चार्जशीट में राघव चड्ढा पर रिश्वत की साजिश रचने के अलावा, जाली लेनदेन करने के आरोप लगाए गए है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मनीष सिसोदिया के निजी सचिव सी अरविंद ने अपने बयान में कहा है कि शराब नीति को बनाने के लिए हुए तमाम बैठकों में राघव चड्ढा मौजूद थे। इसके अलावा इन मींटिगों में  पंजाब के एक्साइज कमिश्नर, आबाकारी अधिकारी और विजय नायर समेत कई अन्य अधिकारी भी शामिल हुए थे।

बता दें, इससे पहले शराब नीति मामले में 16 अप्रैल को सीबीआई ने सीएम केजरीवाल से करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान केजरीवाल से 56 सवाल पूछे गए थे। पूछताछ के बाद अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए पूरे शराब घोटाले को फर्जी बताया था। उन्होंने ने कहा था कि आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार पार्टी है और कट्टर ईमानदारी ही हमारी विचारधारा है।

मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में बंद

बता दें, आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पहले ही शराब घोटाला मामले में भ्रष्टाचार को लेकर जेल में बंद है। मनीष सिसोदिया पर सीबीआई और ईडी दोनों का ही शिकंजा कस चुका है। अब राघव चड्ढा का नाम इस कथित घोटाले में आ चुका है।

क्या है शराब घोटाला

दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को नई एक्साइज पॉलिसी लागू की थी। दिल्ली सरकार ने इस नीति के लागू होने के बाद दिल्ली के राजस्व में इजाफे के साथ ही माफिया राज खत्म होने का दावा किया था। बाद में जाकर दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव ने जुलाई 2022 में दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव ने एलजी वीके सक्सेना को रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें मनीष सिसोदिया पर शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया गया था।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो