April 22, 2024
  • होम
  • Delhi: सीएम केजरीवाल को ED का 5वां समन, शराब नीति केस में 2 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

Delhi: सीएम केजरीवाल को ED का 5वां समन, शराब नीति केस में 2 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : January 31, 2024, 4:05 pm IST

नई दिल्ली: शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर से ईडी ने समन जारी किया है. बता दें कि जांच एजेंसी द्वारा केजरीवाल को भेजा गया ये 5वां समन है. ईडी ने 2 फरवरी को केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है. मालूम हो कि इससे पहले भेजे गए समन को सीएम केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बताया था.

कब-कब भेजा गया समन?

इससे पहले ईडी ने 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को सीएम अरविंद केजरीवाल को समन भेजा था, लेकिन वे जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे. चौथा समन मिलने पर केजरीवाल ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी मुझे गिरफ्तार करवाना चाहती है, ताकि मैं आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए प्रचार न कर सकूं. गौरतलब है कि शराब नीति मामले में ही दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह जेल में हैं.

केजरीवाल ने क्या कहा था?

AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ईडी द्वारा चौथा नोटिस मिलने पर 18 जनवरी को कहा था कि जांच एजेंसी ने मुझे 18 या 19 जनवरी को पेश होने को कहा है. ईडी द्वारा भेजे गए चारों नोटिस पूरी तरह से अवैध और अमान्य हैं. जब भी प्रवर्तन निदेशालय ऐसे नोटिस भेजता है, तो उसे कोर्ट निरस्त कर देता है. केजरीवाल ने कहा कि ये नोटिस और कुछ नहीं है, बल्कि ये राजनीतिक बदला लेने की भावना से की गई कार्रवाई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में पिछले दो साल से जांच जारी है, लेकिन अभी तक उन्हें कुछ नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें-

Arvind Kejriwal: आप का बड़ा दावा, आज अरविंद केजरीवाल को ईडी कर सकती है गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो