March 2, 2024
  • होम
  • शाम 5.30 बजे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे सीएम नीतीश और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

शाम 5.30 बजे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे सीएम नीतीश और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव

नई दिल्ली। बिहार के सीएम नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज शाम 5.30 बजे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं।

विपक्ष को एक करने में जुटे बिहार के सीएम

बता दें कि जेडीयू नेता नीतीश कुमार 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस समय विपक्ष को एक करने की भूमिका निभा रहे हैं। सभी विपक्षी पार्टियों को एक करने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार पार्टी प्रमुखों से अलग-अलग बैठक कर रहे हैं। इस सिलसिले में उन्होंने बंगाल सीएम और तृणमूल कांग्रेस की शीर्ष नेता ममता बनर्जी से मुलाकात की।

साउथ में केसीआर से भी मिले नीतीश कुमार

बता दें कि कुछ दिन पहले ये कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व वायनाड सांसद राहुल गांधी से भी मुलाकात किए थे। नीतीश कुमार दक्षिण भारत में भारत समिती पार्टी के प्रमुख और तेलंगाना सीएम केसीआर से भी मुलाकात की थी।

बिहार में हुआ था सियासी फेरबदल

प्रेस वार्ता के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने भाजपा के खिलाफ अच्छा काम किया है। मैंने आज इनका स्वागत किया आज हमारे बीच विकास और राजनीति से संबंधित बाते हुई है। बता दें, पिछले साल अगस्त महीने में JDU अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार में इस्तीफा दे दिया था और आरजेडी के साथ मिलकर महागठबंधन की सरकार बनाई थी। इसके बाद तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री बने। अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस बयान को बिहार के इसी सियासी फेरबदल से जोड़कर देखा जा रहा है।

Tags