May 29, 2024
  • होम
  • गुलाम नबी आजाद नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, अनंतनाग सीट से वापस लिया नाम

गुलाम नबी आजाद नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, अनंतनाग सीट से वापस लिया नाम

श्रीनगर: गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) जम्मू के अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी बनाए गए थे. लेकिन अब उन्होंने इस सीट से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. बता दें कि उनकी पार्टी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) ने उन्हें इस सीट पर उम्मीदवार घोषित किया था.  लेकिन उनकी पार्टी से अब एडवोकेट मोहम्मद सलीम परे चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी ने नहीं खोले पत्ते

पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने अनंतनाग में पार्टी बैठक में लोकसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा की. अब इस सीट पर सीधा मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (People’s Democratic Party) के बीच होगा. बीजेपी ने अभी तक यहां अपने पत्ते नहीं खोले हैं. तो वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू में कहा कि कश्मीर में बीजेपी कोई जल्दबाजी में नहीं है.

दो घंटे के करीब बैठक चली

एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आज की मीटिंग गुलाम नबी आजाद और अन्य पार्टी नेताओं के बीच एक से दो घंटे तक चली. इस बैठक में फैसला लिया गया कि सलीम परे अनंतनाग-राजौरी सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

उमर अब्दुल्ला ने कसा तंज

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि गुलाम नबी आजाद हार के डर से चुनाव नहीं लड़ रहे, इस सवाल के जवाब में डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के प्रोविंशियल प्रेसिडेंट अमीन भट्ट ने कहा, “ये उमर साहब की बौखलाहट है. आजाद साहब ने महाराष्ट्र से दो बार इलेक्शन जीता है.

यह भी पढ़ें-

गुलाम नबी आजाद ने रिकॉर्ड वक्त में नया संसद भवन बनाने पर सरकार को दी बधाई, कही ये बात

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन