May 26, 2024
  • होम
  • New Parliament Inauguration: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह पहुंचे संसद भवन

New Parliament Inauguration: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह पहुंचे संसद भवन

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : May 28, 2023, 7:37 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान उद्घाटन समारोह के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 7:30 बजे पूजा के साथ होगी। पीएम मोदी अत्याधुनिक और नई तकनीकों के साथ नए संसद भवन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर कोई अव्यवस्था पैदा ना हो इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। दिल्ली में घुसने वाली सभी सीमाएं आज पूरी तरह से सील कर दी गई हैं, और राजधानी में प्रवेश करने वाले हर वाहन की जांच की जा रही है।

अमित शाह और जेपी नड्डा पहुंचे संसद

इसी बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह उद्घाटन समारोह की तैयारियों के मद्देनजर नई संसद भवन पहुंच चुके हैं। शाह और नड्डा के अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हेमंत विश्व शर्मा, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य मुख्यमंत्री संसद भवन परिसर पहुंच रहे हैं।

21 विपक्षी पार्टियों ने किया बहिष्कार

बता दें, नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर आज देश की कुल 25 राजनीतिक पार्टियां इस कार्यक्रम में शामिल होने जा रही है। इसके अलावा कांग्रेस समेत 21 पार्टियों ने समारोह का बहिष्कार किया है। विपक्ष की मांग है कि नई संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी की जगह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कराया जाए।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन