June 17, 2024
  • होम
  • Bihar violence: विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, बीजेपी का आरोप दंगाइयों को बचा रही सरकार

Bihar violence: विधानसभा में जबरदस्त हंगामा, बीजेपी का आरोप दंगाइयों को बचा रही सरकार

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : April 5, 2023, 7:56 pm IST

पटना। बिहार के नालंदा और सासाराम जिलें में रामनवमी के दिन हुई हिंसा को लेकर विधानसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ। इस दौरान बीजेपी ने सरकार पर हमला करते हुए रामनवमी के दिन हिंसा जानबूझकर कराने  का आरोप लगाया। बता दें, बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है।

दंगाइयों को बचाया जा रहा है

जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई, वैसे ही नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि, आज कार्यवाही का आखिरी दिन है, इस दौरान हमारी तरफ से कई गंभीर मुद्दे को उठाया गया था, लेकिन सरकार की तरफ से इस पर कोई जवाब नहीं दिया गया है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार द्वारा दंगाइयों को जानबूझकर बचाया जा रहा है। उधर हंगामें के दौरान स्पीकर ने दोनों पक्षों से उनकी जगह पर बैठने को भी कहा लेकिन भाजपा नेता नहीं माने। वहीं दूसरी ओर नीतीश सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने सदन में विपक्षी नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष सिर्फ सदन में हंगामा करता है और जवाब नहीं सुनता जनता सब कुछ देख रही हैं।

बीजेपी के सदस्यों ने किया हंगामा

विधानसभा की कार्यवाही के दौरान जब स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने बीजेपी विधायकों को बोलने से रोका तो बीजेपी के सदस्य हंगामा करने लगे। इस दौरान बीजेपी के सदस्यों ने नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा भी किया। इस दौरान अध्यक्ष ने मार्शलों को एमएलए के हाथों से पोस्टरों को वापस लेने के लिए भी कहा इसके अलावा बीजेपी के विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शलों ने सदन से बाहर कर दिया। बता दें, जीवेश को सदन से बाहर निकालने का आदेश स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने ही दिया था।

सीएम नीतीश ने क्या कहा ?

बता दें, इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले को लेकर कहा था कि, दंगों की जांच को लेकर सभी अधिकारी अपने काम पर लगे हुए है। फिलहाल दंगा करने वाले लोगों के घरों की जांच की जा रही है। कुछ ही दिन बाद पता चल जाएगा कि यह दंगा जानबूझकर किया गया है या करवाया गया है। फिलहाल इसकी जांच चल रही है। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने दावा  किया है कि  दोनों हिंसाग्रस्त जिलों में फिलहाल शांति बनी हुई है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन