June 21, 2024
  • होम
  • पंजाब: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 6 साथी गिरफ्तार

पंजाब: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 6 साथी गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : March 18, 2023, 2:51 pm IST

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। बता दें, अजनाला थाने पर किए गए हमले को लेकर कार्रवाई करते हुए अमृतपाल के 6 साथियों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी जालंधर के शाहकोट- मलसिया इलाके से हुई है। जिसमें यह लोग गाड़ी में बैठकर अमृतपाल के साथ मौग की ओर जा रहे थे। पंजाब पुलिस के घेरा डालते ही अमृतपाल खुद गाड़ी में बैठकर लिंक रोड से होते हुए भाग गया। पुलिस उसका पीछा कर रही है और जल्दी ही उसे गिरफ्तार किया जा सकता है।

अमृतपाल के खिलाफ है 3 मामले दर्ज

बता दें, अमृतपाल सिंह के खिलाफ इस समय 3 मामले दर्ज है, इनमें से दो  अजनाला थाने में हुई हिंसा को लेकर है। पुलिस काफी लंबे समय से अमृतपाल समेत उसके साथियों को गिरफ्तार करने की तैयारियां कर रही थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि आज अमृतपाल सिंह के द्वारा जालंधर के शाहकोट मलसियां में खालसा वहीर को निकाला जाना था। जिसके चलते भारी संख्या में अमृतपाल के समर्थक गुरुद्वारें के बाहर इकट्ठा हो रहे थे। वहीं पुलिस सुबह से ही भारी पुलिस फोर्स उसके काफिले का पीछा कर रही थी। जब काफिला शाहकोट के पास पुहंचा, तो पुलिस फोर्स ने उसे घेर लिया।

इसी दौरान अमृतपाल सिंह की दो गाड़ियों को पुलिस ने घेर  6 लोगों को पकड़ लिया, जबकि अमृतपाल अपनी मर्सिडीज से भाग गया। बता दें, पुलिस ने पकड़े गए सभी 6 आरोपियों से भारी मात्रा में हथियार जब्त किए है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन