अतीक अहमद को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, सुरक्षा की मांग को ठुकराया

लखनऊ। माफिया अतीक अहमद को SC से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर विचार करने से इंकार कर दिया है। बता दें कि अतीक अहमद यूपी जेल में शिफ्ट नहीं होना चाहता था, जिसके लिए अतीक ने याचिका दायर कर कहा था कि उसकी जान को खतरा है। सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद के वकील को अपनी शिकायतों के साथ इलाहाबाद हाई कोर्ट जाने को कहा है।

अतीक को था एनकाउंटर का डर

अतीक अहमद ने एनकाउंटर के डर से अपनी याचिका में मांग की थी कि उसे उत्तर प्रदेश पुलिस के हवाले ना किया जाए। याचिका में कहा गया था कि यूपी सरकार के कुछ मंत्रियों के बयान से ऐसे लगता है कि उसका एनकाउंटर किया जा सकता है । जिसके चलते याचिका में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश में शामिल होने की बात की गई थी फिलहाल अतीक को कककल नैनी केंद्रीय जेल में रखा गया है जहां उसके भाई अशरफ को भी पहले से ही हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। उन्होंने बताया कि वहीं अतीक के बेटे अली को एक अलग बैरक में रखा गया है।

17 साल पुराना है मामला

बता दें, कुछ समय में अतीक अहमद की 17 साल पुराने अपहरण के मामले में प्रयागराज की स्पेशल MP-MLA कोर्ट में फैसला सुनाने वाली है। इस बीच कोर्ट के बाहर हलचल बढ़ गई है। पूरे अदालत परिसर को पुलिस ने छावनी में तब्दील कर दिया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस अतीक और उसके भाई अशरफ को साथ कोर्ट ला सकती है।

जिस वक्त पुलिस दोनों आरोपियों को नैनी जेल से लेकर कोर्ट निकलेगी, उस दौरान सड़क पर एक साइड का ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। इसके साथ ही पुलिस के काफिले के साथ भारी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवान मौजूद रहेंगे। वहीं, अतीक की पेशी को लेकर प्रयागराज के सभी चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस अलर्ट मोड पर रहेगी।

Latest news