June 16, 2024
  • होम
  • अतीक-अशरफ हत्याकांड में सख्त कार्रवाई, शाहगंज थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

अतीक-अशरफ हत्याकांड में सख्त कार्रवाई, शाहगंज थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : April 19, 2023, 3:07 pm IST

प्रयागराज। अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के चार दिन बाद पुलिस विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें, मामले को लेकर पुलिस ने लापरवाही बरतने पर शाहगंज थाने के पांच पुलिसवालों को संस्पेंड कर दिया है। जिन पुलिसकर्मियों पर ये कार्रवाई की गई है। उनमें शाहगंज के एसओ अश्वनी कुमार सिंह के अलावा दो सब इंस्पेक्टर और दो कॉन्स्टेबल शामिल है।

जानकारी के अनुसार जिस जगह पर अतीक और अशरद पर गोली से हमला हुआ था उससे शाहगंज पुलिस स्टेशन की दूरी तकरीबन 100 से 150 मीटर की है। इस हत्याकांड को लेकर एसआईटी ने मंगलवार दोपहर में एसओ समेत सभी पुलिसकर्मियों से पूछताछ की थी जिसके बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ ये कार्रवाई की गई हैं।

15 अप्रैल को हुई थी हत्या

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों भाई उमेश पाल मर्डर केस के मामले में पुलिस कस्टडी में थे और उन्हें चेकअप के लिए अस्पताल लाया गया था। इस दौरान पत्रकार के भेष में आए हमलावरों ने ताबडतोड़ गोलियां मारकर दोनों को मौत के घाट उतार दिया था।

असाद कालिया हुआ गिरफ्तार

इसके अलावा यूपी पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए अतीक गैंग के सबसे बड़े शूटर असाद कालिया को गिरफ्तार कर लिया है। असाद कालिया को अतीक का बेहद करीबी सदस्य बताया जाता है। बता दें, असाद कालिया पर पहले से ही धमकाने और रंगदारी मांगने के कई सारे केस दर्ज थे, जिसके बाद पुलिस ने उसपर 50 हजार का इनाम घोषित किया था। असाद को गिरफ्तार करने के लिए धूमनगंज और पुरामुफ्ती पुलिस की टीम ने मिलकर दबोचा है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन