April 13, 2024
  • होम
  • Asia Cup 20-20 India-Pak : हार्दिक ने पकिस्तान को चटाई धूल, लगाया विनिंग छक्का! 5 विकेट से भारत की जीत

Asia Cup 20-20 India-Pak : हार्दिक ने पकिस्तान को चटाई धूल, लगाया विनिंग छक्का! 5 विकेट से भारत की जीत

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : August 29, 2022, 4:11 pm IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम (Team India) ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) को रोमांचक मैच में पांच विकेट से हराकर एशिया कप 2022 का आगाज किया। भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस खास जीत के बाद काफी खुश दिख रहे थे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच के बाद कहा कि उन्हें एकतरफा जीत की बजाए इस तरह के मुकाबले जीतना अधिक पसंद है। उन्होंने भारतीय टीम के प्लेयरो की जमकर तारीफ भी की।

रोहित ने इनकी की तारीफ

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हरफनमौला प्रदर्शन करके मैच जिताने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बारे में कहा कि, ‘पांड्या ने टीम में वापसी के बाद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उसने आईपीएल लीग में भी बहुत अच्छा खेला था। उसकी बैटिंग के बारे में हम जानते हैं और पांड्या इस समय बेहतरीन फॉर्म में है।’ बता दें कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस मैच में 3 विकेट हासिल करने के अलावा नाबाद 33 रन भी बनाए। वहीं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद कहा कि उनकी टीम 10-15 रन पीछे रह गई। उन्होंने कहा , ‘हमने मुकाबले में अपने तेज गेंदबाजों के दम पर वापसी भी की लेकिन हम 10-15 रन पीछे रह गए थे। हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम इंडिया को जीत दिलाई।’

भारत ने 5 विकेट से हासिल की जीत

दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने पाकिस्तान पर रोमांचक जीत दर्ज की। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और पाकिस्तनी क्रिकेट टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही टीम को पहला झटका अच्छे फॉर्म में चल रहे बाबर आजम के रूप में लगा। पाकिस्तान के तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बनाए, उन्होंने 42 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली, हालांकि इस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 100 के पास का था। पूरी पाकिस्तानी टीम ने अपने पूरे 10 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाया और भारतीय बल्लेबाजों को 148 रनों का आसान टारगेट दिया।

 

IND vs PAK: भारत की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत, हार्दिक पांड्या ने लगाया विनिंग छक्का

IND vs PAK: पाकिस्तान पर भारतीय टीम की धमाकेदार जीत, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो