March 4, 2024
  • होम
  • बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा में अब तक 8 की मौत, राज्य चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर भाजपा करेगी प्रदर्शन

बंगाल पंचायत चुनाव: हिंसा में अब तक 8 की मौत, राज्य चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर भाजपा करेगी प्रदर्शन

  • WRITTEN BY: Vikas Rana
  • LAST UPDATED : July 8, 2023, 2:09 pm IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में जारी हिंसा के बीच अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी हैं। मरने वालों में 6 टीएमसी, 1 बीजेपी और 1 सीपीएम का कार्यकर्ता है। इसके अलावा राज्य के अलग-अलग इलाकों में गोलीबारी और बमबारी भी हुई है। जिसमें बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं, फिलहाल घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया हैं। इस बीच बंगाल भाजपा ने राज्य चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

हुगली में चली गोली

हुगली के तारेकेश्वर में एक निर्दलीय उम्मीदवार की बेटी को गोली मारने की घटना सामने आई है। यहां टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने उम्मीदवार की लड़की के माथे में गोली मारी है। घटना के बाद गंभीर रूप से घायल लड़की को कोलकाता के मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। उधर, पोलिंग बूथ पर तनाव काफी बढ़ गया है। घटनास्थल से पुलिस ने गोलियां और बम के खोखे बरामद किए हैं।

मालदा में हुई बमबारी

वहीं, मालदा जिले के रतुआ चांदमोनी इलाके में बमबारी की खबर सामने आई है। यहां कांग्रेस नेता नजीर अली पर मतदाताओं पर हमला करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि नजीर अली के नेतृत्व में हमलावरों ने वोट डालने आए वोटर्स पर बमबारी की है। इस घटना में मेजारुल हक नाम का शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे मालदा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Tags