नई दिल्लीः दुनिया के प्रसिद्ध वैज्ञानिक स्टीफन हॉकिंग 76 वर्ष की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए. आज यानी 14 मार्च को उनका निधन हो गया जिसकी पुष्टी उनके परिवार ने की है. स्टीफन के बच्चों ने इस बारे में आधिकारिक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होनें कहा, हम अपने पिता के जाने बेहद दुखी हैं. वे एक महान वैज्ञानिक थे और एक असाधाराण इंसान थे. हमारे पिता द्वारा किया गया काम और उनकी विरासत आने वाले समय में जानी जाएगी. स्टीफंन हाकिंग ने बिग बैंग थ्योरी और ब्लैक होल को समझने में अहम योगदान दिया है. हॉकिंग के जाने से पूरी दुनिया में शोक की लहर छा गई है. सोशल मीडिया पर भी उनको श्रद्धांजलि देने वालों तांता लगा हुआ है.

स्टीफन हॉकिंग को सोशल मीडिया पर विश्व भर से श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है. क्या भारत क्या अमेरिका पूरी दुनिया स्टीफन की मृत्यु से दुखी है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको याद करते हुए ट्वीट किया है तो अमेरिका की अतंरिक्ष एजेंसी नासा और बिग बैंग थ्योरी ने भी उनको याद करते हुए ट्वीट किया है. 

 

 

 

 

शाहरुख खान करेंगे अंतरिक्ष का सफर, सितंबर से शुरू होगी राकेश शर्मा की बायोपिक सैल्यूट की शूटिंग!

Social Viral: तो क्या सुपर ब्लू मून के वक्त एलियन लगा रहे थे चांद के चक्कर!

Lunar Eclipse 2018: दुनियाभर में छाया ब्लडमून, सुपरमून, और ब्लूमून, आसमान में दिखे हैरतअंगेज नजारे

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App