ब्यूनो एर्सः अर्जेंटीना में पुलिस में हवलदार पद पर तैनात महिला ने इंसानियत की मिसाल कायम कर दी. जिसके चलते उसे प्रमोशन भी मिला. ड्यूटी के दौरान महिला हवलदार ने रोते हुए बच्चे की आवाज सुनी तो वह उसे दूध पिलाने लगी जिससे कि वह शांत हो जाए. महिला का यह कदम देखकर उसे ऑफिसर के पद पर प्रमोट कर दिया गया. दरअसल महिला बच्चों के अस्पताल में पेट्रोलिंग पर थी तभी उसे वहां एक बच्चे की रोते हुए आवाज सुनाई दी. 

एक अधिकारी का कहना है कि महिला हवलदार कुछ दिन पहले ही मां बनी थी जिससे उसे अंदाजा लग गया था बच्चा भूखा है और दूध ना मिलने की वजह से रो रहा है. जिसके चलते उसने बिना देऱ किए बच्चे को स्तनपान कराया. इस दौरान उसकी सहकर्मी ने उसकी फोटो ले ली और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर अपलोड कर दी. जिसके बाद ये फोटो जबरदस्त तरीके से वायरल हो गई. अभी तक महिला की फोटो को 112,000 तक शेयर किया जा चुका है. 

फेसबुक पर ये फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि मैं सबको इस फोटो के जरिए इंसानियत से रूबरू कराना चाहती हूं. खबरों के मुताबिक यह घटना 14 अगस्त की है. इत्तिफाक से उस दिन नेशनल डे ऑफ दि फीमेल ऑफिसर्स भी था. इस मौके पर महिला की यह फोटो खूब वायरल हुई. हालांकि महिला ने स्तनपान कराने से पहले अस्पताल प्रशासन से इजाजत ली थी. बता दें कि हाल ही में बच्चा अपनी मां से अलग हुआ. हालांकि इसके पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

यह भी पढ़ें- क्या स्तनपान कराने से औरतों का बॉडी फिगर बिगड़ जाता है ?

मैगजीन के कवरपेज पर मलयालम एक्‍ट्रेस की स्‍तनपान करवाने वाली फोटो पर भड़का वकील, करवाया केस दर्ज

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App