इस्लामाबाद: वैसे तो पाकिस्तान से कोई अच्छी खबर नहीं आती लेकिन इस बार पाकिस्तान ने कुछ ऐसा किया है जिसकी तारीफ बनती है और वो तारीफ खुद विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्लूएचओ कर रहा है. पाकिस्तान ने जिस तरीके से कोरोना को काबू किया है उसकी डब्लूएचओ ने तारीफ करते हुए कहा है कि दुनिया को पाकिस्तान से सीखना चाहिए कि कोरोना को कैसे नियंत्रित करना है. डब्लूएचओ चीफ ट्रेडोस एडनहोम ने अपनी प्रेस ब्रीफिंग में कोरोना को लेकर पाकिस्तान सरकार के काम की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उन देशों में से एक है जिनसे दुनिया को सीखने की जरूरत है. एडनहोम ने कोरोना वायरस के खिलाफ पाकिस्तान सरकार की रणनीति की तारीफ की.

डब्लूएचओ चीफ ने कहा कि पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के रोकधाम के लिए पिछले कई साल में पोलियो के लिए बनाए गए बुनियादी ढांचे का सहारा लिया. डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कोरोना को काबू करने के लिए पाकिस्तान के सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अपने पोलियो कार्यकर्ताओं का इस्तेमाल निगरानी, कंटेक्ट ट्रेसिंग और देखभाल के लिए किया जिससे पाक में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट आई. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि पाकिस्तान के अलावा थाईलैंड, कंबोडिया, जापान, न्यूजीलैंड, कोरिया गणराज्य, रवांडा, सेनेगल, इटली, स्पेन और वियतनाम ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ अच्छा काम किया है.

डब्ल्यूएचओ से मिली तारीफ पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान ने कहा कि पाकिस्तान के प्रयासों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है. पीएम इमरान खान के स्वास्थ्य मामलों के पूर्व विशेष सहायक डॉ जफर मिर्जा ने कहा पाकिस्तान को डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने सात देशों में शामिल किया है- वे देश जिनसे भविष्य की महामारियों से लड़ने के बारे में सीखा जा सकता है. पाकिस्तान के लोगों के लिए यह बहुत सम्मान की बात है.

Kangana Ranaut vs Shiv Sena: शिवसेना से विवाद से पहले कंगना रनौत को भेजा गया था अवैध निर्माण का नोटिस, कोर्ट में था मामला

Devendra Fadanvis On Sushant Singh Rajput: देवेंद्र फडणवीस बोले- बिहार ही नहीं देश के बेटे थे सुशांत, चुनाव का नहीं हैं मुद्दा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर