नई दिल्ली. फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग जल्द ही व्हाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को इंटीग्रेट कर सकते हैं. इसका मतलब है कि आप एक ऐप से दूसरे में मैसेज कर पाएंगे. अगर यह फीचर लॉन्च होने के बावजूद ये सभी ऐप वैसे ही काम करते रहेंगे, जैसे अभी कर रहे हैं. न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इन ऐप्स पर होने वाली चैटिंग एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड रहेगी. लेकिन फेसबुक ने इन तीनों ऐप्स को इंटीग्रेटेड करने के लिए अब तक कोई तारीख नहीं बताई है.

फेसबुक के प्रव्का ने कहा, हम एंड टू एंड एन्क्रिप्शन पर काम कर रहे हैं. इससे उपभोक्ता के अलावा कोई और वह मैसेज नहीं पढ़ पाएगा. फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, इस पर काफी बहस और बाद हमने खोज शुरू की कि यह कैसे काम करेगा. इससे यूजर्स को बहुत फायदा होगा. अगर किसी यूजर के फोन में सिर्फ व्हाट्सएप इन्स्टॉल है तब भी वह इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर चैट कर सकता है. कहा जा रहा है कि इस फैसले से फेसबुक के यूजर्स में भारी वृद्धि होगी.

तीनों ऐप्स के मिलने से फेसबुक ऐपल के आईमेसेज और गूगल मैसेज सर्विस को कड़ी टक्कर देगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2020 की शुरुआत तक यह फीचर आ सकता है. पिछले कुछ दिनों में फेसबुक ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बहुत बदलाव किए हैं. पिछले साल लीक हुए डेटा के कारण दुनियाभर में खलबली मच गई थी. इस कारण फेसबुक की काफी छीछालेदार हुई थी. अब फेसबुक यूजर के डेटा को सिक्योर करने की कोशिश कर रही है. 

UP court got complaint against Mark Zuckerberg: मार्क जकरबर्ग के खिलाफ यूपी की अदालत में शिकायत दर्ज, बिना इजाजत भारतीय राष्ट्रीय चिन्ह इस्तेमाल करने का आरोप

फेसबुक के 5 करोड़ अकाउंट हैक, आपका हुआ या नहीं, एेसे करें मालूम

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App