July 15, 2024
  • होम
  • अफगानिस्तान बॉर्डर पर पाकिस्तान-तालिबान में छिड़ा युद्ध, अब तक 6 लोगों ने गंवाई जान

अफगानिस्तान बॉर्डर पर पाकिस्तान-तालिबान में छिड़ा युद्ध, अब तक 6 लोगों ने गंवाई जान

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : May 18, 2024, 10:16 am IST

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत में डूरंड लाइन पर पाकिस्तानी की सेना और तालिबान की सेना आमने-सामने हैं। जिसमें अब तक 6 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है और 5 अन्य घायल भी हुए हैं। बता दें कि यहां पाकिस्तानी सेना और तालिबान के बीच खूनी झड़पें चल रही है। दोनों ही पक्षों की ओर से एक दूसरे के विरूद्ध गोलीबारी की जा रही है। गौरतलब हैं कि पक्तिका प्रांत वही क्षेत्र है, जहां हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना ने कई स्ट्राइक की थी।

आर्योब जाजी से हुई संघर्ष की शुरूआत

स्थानीय निवासियों के मुताबिक, पक्तिका के डांड-ए-पाटन क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना और तालिबान के बीच हिंसक लड़ाई चल रही हैं। लड़ाई का आगाज पक्तिका के आर्योब जाजी जिले से हुआ था जो अब डांड-ए-पाटन क्षेत्र तक जा पहुंचा है।

दोनों देश हैं एक दूसरे पर हमलावर

पाकिस्तान और अफगानिस्तान तालिबान की सेना के बीच पिछले तीन दिनों से ये हिंसक झड़पे चल रही है। डूरंड रेखा पर दोनों देश एक दूसरे पर लगातार हमला कर रहे हैं। टोलो न्यूज के अनुसार पक्तिया के रहने वाले लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की तरफ से दर्जनों मिसाइलें दागी गईं, जो वहां रहने वाले लोगों के घरों पर जाकर गिरी हैं। बता दें कि जब से तालिबान अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज हुआ है पाकिस्तान के साथ उसके संघर्ष बढ़ गए हैं। अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच इस झगड़े की सबसे बड़ी वजह डूरंड लाइन है, जिसे अंग्रेजों द्वारा बनाया गया था ये पाकिस्तान के लिए मुसीबत बनी हुई है।

यह भी पढ़े-

पुतिन के इस कदम से खौफ में दुनिया, क्या करने वाले हैं परमाणु हमला?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन