नई दिल्ली. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की शादी को लेकर एक बार फिर से तेज हो गई हैं. खबर है कि वे ओलंपिक चैंपियन जिम्नास्ट एलीना काबायेवा से जल्दी ही शादी रचा सकते हैं. पिछले काफी समय से दोनों के बीच मोहब्बत के चर्चे तेज रहे हैं. काबायेवा जिम्नास्टिक में 25 बार यूरोपीय चैंपियन बन चुकी है और साथ ही दो बार ओलंपिक का मेडल भी जीत चुकी हैं. काबायेवा 12 बार वर्ल्ड चैंपियन भी रही हैं. जिम्नास्टिक फ्लोर पर काबायेवा का प्रदर्शन शानदार होता है.

काबायेवा विदेशी मीडिया में काफी छाई रहती हैं. कहा जाता है कि एलीना जब साल 2004 के एथेंस ओलंपिक में जिम्नास्टिक का गोल्ड जीतकर लौटीं तभी उनकी मुलाकात पुतिन से हुई. जब दोनों के मोहब्बत हो गई और बात शादी तक आ पहुंची है. इसके अलावा काबायेवा ने जिमनास्ट से सन्यास लेकर राजनीति में भी कदम रखा है. साल 2005 में उन्हें पब्लिक चैंबर का सदस्य भी बना दिया गया. और फिर बाद में वह रूसी संसद की सदस्य भी बन गईं. हालांकि कुछ समय के बाद उन्होंने सांसद का पद छोड़ दिया. फिर उन्हें देश के चार बड़े टीवी चैनलों को नियंत्रित करने वाले नेशनल मीडिया ग्रुप का चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया. काबायेवा को पुतिन का कैशियर भी माना जाता है.

बता दें कि साल 2008 में मास्को के एक अखबार मास्कोव्स्की करेंसपोंडेंट कहा था कि पुतिन ने चुपचाप से अपनी पत्नी ल्यूडमिला को छोड़ दिया है और वे काबायेवा से शादी करने जा रहे हैं. इस खबर से गुस्साकर पुतिन ने इसका खंडन किया था और 4 घंटों के भीतर अखबार के संपादक को इस्तीफा देना पड़ा था और अखबार भी बंद हो गया.

मध्य प्रदेश के इस गांव में 10 रुपये के स्टांप किराए पर देते हैं पत्नी, परंपरा के नाम पर होता है देह व्यापार

Russia will verify American NASA Mission on Moon: चांद पर सबसे पहले अमेरिकी मिशन अपोलो की जांच करेगा रूस

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App