नई दिल्ली. सेन फ्रॉसिस्को से हवाई जा रही यूनाइटेड एयरलाइंस की उस वक्त इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी जब अचानक उसपर सवार लोगों ने देखा की प्लेन का इंजन टूटकर गिर रहा है. दरअसल यूनाइटेड एयरलाइंस का 1175 विमान उड़ान भर चुका था कि लोगों ने देखा कि उसके दाहिने हिस्से के इंजन का बड़ा हिस्सा टूटकर गिर रहा है और इल कारण विमान भी जोरों से हिल रहा है. स्थिति को देखते हुए प्लेन की होनोलूलू में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और सभी यात्रियों को सुरक्षित बचाया गया.

मौजूद सभी यात्री इंजन को हिलता देख बुरी तरह घबरा गए थे तो दूसरी ओर एक यात्री इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. गूगल के इंजीनियर एरिक ने विमान के टूटते इंजन की कुछ तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते हुए इस भयानक स्थिति के कारण उत्पन्न हुए तनाव को हल्का करने की कोशिश की. उन्होंने विमान की खिड़की से दाहिने इंजन की तस्वीर पोस्ट की और मजाकिया अंदाज में ट्वीट करते हुए कहा, ‘मैं मैन्यूल में ऐसा कुछ भी नहीं देख पा रहा हूं.’  दरअसल उस फोटो में प्लेन के इंजन का ऊपरी हिस्सा हटा हुआ दिख रहा है जिससे इंजन अंदर से साफ दिखाई पड़ रहा है. ट्वीट में उन्होंने विमान में दिए जाने वाले फ्लाइट सेफ्टी मैनुअल की भी तस्वीर डाली है

बता दें कि पहले भी विमान कंपनियों की इस तरह की लापरवाही के कारण कई हवाई हादसे हो चुके हैं और इस बार भी प्लेन में सवार यात्रियों के अलर्ट होने को कारण ये बड़ा हादसा टल सका है.

OMG! अमेरिका में एक महिला की आंखों से डॉक्टरों ने निकाले 14 कीड़े

मंगेतर से मिलने के लिए बिना पासपोर्ट प्लेन में घुसने की कोशिश करने लगा भारतीय, हुआ अरेस्ट