July 20, 2024
  • होम
  • US : जो बिडेन पर महाभियोग चलाना चाहते हैं Trump, रिपब्लिकन शामिल होने के लिए तत्पर

US : जो बिडेन पर महाभियोग चलाना चाहते हैं Trump, रिपब्लिकन शामिल होने के लिए तत्पर

  • WRITTEN BY: Noreen Ahmed
  • LAST UPDATED : July 29, 2023, 10:50 am IST

नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, राष्ट्रपति जो बिडेन पर महाभियोग चलाना चाहते हैं, कांग्रेस में पूर्व राष्ट्रपति के सहयोगी और उनके साल 2024 जीओपी राष्ट्रपति प्रतिद्वंद्वी उस लड़ाई में शामिल होने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि उनकी अपनी कानूनी चुनौतियां बढ़ रही हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प के मुख्य प्रतिद्वंद्वी, फ्लोरिडा गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने इस हफ्ते बताया कि जो बिडेन के खिलाफ महाभियोग जांच पर विचार करने के लिए हाउस रिपब्लिकन पूरी तरह से अपने अधिकारों के भीतर हैं।

राष्ट्रपति पद की दौड़ में हैं पूर्व राजदूत निक्की हेली

संयुक्त राष्ट्र की पूर्व राजदूत निक्की हेली भी राष्ट्रपति पद की दौड़ में हैं, उनका कहना है कि रिपब्लिकन के लिए ऐसा करना उचित होगा। उन्होंने आगे कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प के साथ गठबंधन वाले हाउस जीओपी नेता आगे क्या होने वाला है इसका पूर्वाभास दे रहे हैं।

दरअसल चौथी रैंकिंग वाले हाउस जीओपी नेता और डोनाल्ड ट्रम्प के एक शीर्ष सहयोगी, न्यूयॉर्क के प्रतिनिधि एलीस स्टेफनिक का कहना है कि जिन्हें कभी-कभी संभावित उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में उल्लेख किया जाता है।

इस सप्ताह जो बिडेन पर उनके बेटे हंटर बिडेन के व्यापारिक सौदों को लेकर महाभियोग चलाने की उम्मीद जीओपी के दाहिने हिस्से के सुदूर कोनों से रिपब्लिकन पार्टी में मुख्यधारा तक उभरी। बता दें स्पीकर केविन मैक्कार्थी ने ऐलान किया कि सदन जो बिडेन के खिलाफ महाभियोग की जांच शुरू कर सकता है और मंगलवार को कैपिटल में एक प्रेस कार्यक्रम में उन्होंने अपनी योजनाओं का विस्तार किया।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन