पिट्सबर्ग. अमेरिका के पिट्सबर्ग में यहूदियों के प्रार्थनास्थल पर एक बंदूकधारी ने गोलीबारी कर दी जिसमें 11 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हमले में तीन पुलिसकर्मियों सहित कई अन्य लोग घायल हुए हैं. यहूदियों के प्रार्थनास्थल पर तड़ातड़ गोलियां बरसाने के बाद हमलावर रॉबर्ट बोवर्स (46) ने आत्मसमर्पण कर दिया. रॉबर्ट बोवर्स ने पिट्सबर्ग के स्किवरेल हिल स्थित ट्री ऑफ सिनगॉग में यह हमला किया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना को बेहद दुखद बताया है. इसके साथ ही ट्रंप ने कहा कि ऐसे अपराध करने वाले व्यक्ति को मौत की सजा दी जानी चाहिए.

पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई हमलावर रॉबर्ट बोवर्स भी घायल हुआ है. रॉबर्ट बोवर्स ने घायल होने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया था. जिसके बाद रॉबर्ट को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. एफबीआई इसे घृणा अपराध (हेट क्राइम) मानकर विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच कर रही है. हमलावर ने गोलीबारी करने से पहले कथित तौर पर चिल्लाकर कहा था कि सभी यहूदियों को मर जाना चाहिए. इसके बाद उसने वहां गोली चला दी जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई.

अमेरिका के न्याय विभाग ने हमलावर रॉबर्ट बोवर्स पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. अटॉर्नी जनरल ने कहा कि हमारे समाज में धर्म के नाम पर नफरत औऱ हिंसा की कोई जगह नहीं है. आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आरोपी के खिलाफ हेट क्राइम सहित दूसरे आपराधिक कानून के तहत केस दर्ज किया जाएगा जिससे उसकी मौत की सजा सुनिश्चित हो सके. पिट्सबर्ग के इस हमले की इजरायल के पीएम ने भी निंदा की है और दुख जताया है.

Pipe Bombs Sent to Hillary Clinton Barack Obama: बराक ओबामा- हिलेरी क्लिंटन को पार्सल से भेजा गया पाइप बम, FBI समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

India Israel Defence Deal: डिफेंस क्षेत्र में बड़ा करार, इजरायल से 57 अरब में मिसाइल डिफेंस सिस्टम खरीदेगा भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App