Thursday, August 11, 2022

अमेरिका फाईरिंग: शिकागो के हाईलैंड पार्क में फ्रीडम डे परेड में हुई गोलीबारी, 6 की मौत, 24 घायल

 

नई दिल्ली।  शिकागो के इलिनॉय में हाईलैंड पार्क के पास स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान फायरिंग होने की खबर सामने आई है। इस गोलीबारी की वजह से 6 लोगो की मौत हो गई है। मीडिया एजेंसी एएफपी के मुताबिक इस फायरिंग में गोली लगने से घायल करीब 24 लोग घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस की परेड शुरू होने के 10 मिनट बाद परेड रूट पर ओपन फायरिंग की गई. यह गोलीबारी पास की ही एक इमारत से उस वक़्त की गई जब पूरा अमेरिका अपना 246वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा था.

पुलिस ने ट्वीट करके जानकारी दी कि, हम स्वतंत्रता दिवस परेड रूट में हुई गोलीबारी में स्थानीय हाईलैंड पार्क की स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं. कृपया जिस जगह यह घटना हुई है वहां से आप लोग दूर रहे हैं और सुरक्षा कर्मियों को स्थिति संभालने दें.

घटनास्थल से बरामद की गई राइफल

हादसे के होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे बताया कि घटनास्थल से एक राइफल बरामद की गई है. इस क्षेत्र को सील कर कर दिया गया है। घटना को अंजाम देने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश की जा रही है. गोली लगने से घायल हुए लोगो को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

सड़क पर था अफरा तफरी का माहौल- घटनास्थल पर मौजूद पीड़ित

घटनास्थल पर मौजूद पीड़ित ने कह कि स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान अपनी पत्नी और 7 वर्षीय जुड़वां बच्चे के साथ मौजूद एक शख्स वारेन फ्राइड ने सीएनएन को बताया कि उन्होंने परेड में पुलिस को ‘शूटर’ और ‘भागो’ की आवाज लगाते हुए सुना और उसके बाद उनको गोलीबारी की आवाज सुनाई दी. जिसके बाद आफरा तफरी का माहौल बन गया.

कन्हैया लाल हत्याकांड: बीजेपी नेता को मिली जान से मारने की धमकी,पुलिस ने दी सुरक्षा

Latest news