Thursday, December 8, 2022

एमसीडी चुनाव 2022 नतीजे

एमसीडी चुनाव  (250 / 250)  
BJP - 104
CONG - 09
AAP - 134
OTH - 03

लेटेस्ट न्यूज़

Time मैगज़ीन के पर्सन ऑफ द ईयर बने यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की

0
नई दिल्ली : यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम ने पर्सन ऑफ द ईयर 2022 बनाया है. बता दें, हर साल...

उत्तराखंड : कोर्ट ने Facebook पर लगाया 50 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

0
नैनीताल : बुधवार (7 दिसंबर) को नैनीताल हाईकोर्ट ने फेसबुक पर 50 हजार का जुर्माना लगाया है. ये जुर्माना सही समय पर जवाब दाखिल...

हैदराबाद : देह व्यापर में धकेली जा रही थीं 14 हज़ार लड़कियां, ऐसे पकड़ा...

0
Hyderabad: हैदराबाद की साइबराबाद पुलिस को देह-व्यापर के गोरकधंधे में एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने वेश्यावृत्ति का राजफास करते हुए 17...

यूक्रेन : लोगों के काफिले पर फिर बरसाई गईं गोलियां, 20 की मौत

नई दिल्ली : एक बार फिर यूक्रेन के नागरिकों पर गोलाबारी की गई है. शनिवार को यूक्रेन में लोगों के एक काफिले पर भयानक गोलीबारी किए जाने की खबर है. जानकारी के अनुसार इस दौरान 20 लोगों की मौत हो गई है. मामले से देश में सनसनी है.

अपहरण का आरोप

यूक्रेन के अधिकारी ने इस खबर को लेकर बताया है कि देश के उत्तर-पूर्व में गोलीबारी की गई. जब लोगों को निकाला जा रहा था तो इसी दौरान काफिले पर गोलाबारी में करीब 20 लोग मारे गए. इतना ही नहीं यूक्रेन के परमाणु ऊर्जा प्रदाता विभाग ने रूस द्वारा यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र के प्रमुख का अपहरण करने का भी आरोप लगाया. यूक्रेनी परमाणु कंपनी एनर्गोटम द्वारा शनिवार को बताया गया कि रूसी सेना ने जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के महानिदेशक इहोर मुराशोव का अपहरण कर लिया.

रूस ने किया इनकार

जानकारी के अनुसार यह अपराह्न शुक्रवार को करीब चार बजे किया गया. बता दें, यूक्रेन के जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर रूस के सैनिकों का कब्जा है. एनर्गोटम ने मीडिया को बताया कि रूसी सैनिकों ने मुराशोव की कार को रोक कर उनकी आंखों पर पट्टी बांधी और फिर उन्हें किसी अज्ञात स्थान पर ले गए. हालांकि, रूसी सेना ने इन आरोपों पर हामी नहीं भरी है.

इलाके से निकले रहे थे लोग

बताया जा रहा है कि रूसी सेना ने ये हमला उस वक्त किया है। जब नागरिक वाहनों का काफिला शहर के किनारे पर जमा था, वे सभी जापोरिजिया इलाके से निकलने की कोशिश कर रहे थे, इसी दौरान रूसी सेना ने हमला कर दिया।

ये आतंकवादी हमला है- जेलेंस्की

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रूसी सेना के इस हमले को आतंकवादी हमला करार दिया है। जापोरिजिया के क्षेत्रीय गर्वनर ऑलेक्जेंडर स्टारूख ने सोशल मीडिया पर हमले के बाद की तस्वीरें शेयर की है। जिसमें जले हुए वाहन और शव पड़े हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news