लंदन. यूरोपीय यूनियन से बाहर निकलने की सौदेबाजी को लेकर ब्रिटेन की थेरेसा मे सरकार संकट में फंस गई है. सरकार के ब्रेक्जिट मंत्री डेविड डेविस के इस्तीफे के 24 घंटे के बाद सरकार का नंबर 2 और ब्रेक्जिट कैंपेन का चेहरा रहे विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि और भी मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं. थेरेसा मे पर यूरोपीय यूनियन से निकलने की डील में यूरोप को ज्यादा देने और ब्रिटेन को घाटा कराने का आरोप है.

2016 में ब्रिटेन में जनमत संग्रह के जरिए यूरोपीय यूनियन से बाहर निकलने का फैसला हुआ था और ब्रिटेन को 29 मार्च, 2019 को यूरोपीय यूनियन से बाहर निकलना है. थेरेसा मे की सरकार में यूरोपीय यूनियन से बाहर निकलने की शर्तों पर चल रही बातचीत यानी तलाक के सौदे पर मतभेद गहरा गए हैं.

इसी वजह से 24 घंटे के बाद पहले ब्रेक्जिट मंत्री डेविड डेविस और अब विदेश मंत्री जॉनसन ने इस्तीफा दिया दे दिया है. डेविड के इस्तीफे को थेरेसा मे सरकार के लिए झटका माना गया था लेकिन ब्रेक्जिट कैंपेन का चेहरा रहे जॉनसन के इस्तीफ से सरकार की नींव हिल गई है और माना जा रहा है कि वहां प्रधानमंत्री पद पर आने वाले दिनों में नया चेहरा नजर आ सकता है.

मोदी-थेरेसा की मुलाकात के दौरान था बत्तख के हमले का खतरा, खिड़की को न छूने की थी चेतावनी

VIDEO: ब्रिटेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान फाड़ा तिरंगा, सवाल पूछने पर महिला पत्रकार से बदसलूकी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App